एलन के अंकित का कमाल, बिट्सेट में हासिल किए 486 में से 470 अंक

0
635

कोटा। बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स) पिलानी की प्रवेश परीक्षा बिटसेट में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम स्टूडेंट अंकित कुमार मिश्रा ने टॉप किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक अनूठा रिकॉर्ड भी बनाया है। इस परीक्षा में उन्होंने अब तक के अधिकतम अंक प्राप्त किए हैं। अंकित ने 486 अंकों के लिए हुई इस परीक्षा में से 470 अंक प्राप्त कर टॉप किया है। बिटसेट टेस्ट ऑनलाइन तीन घंटे अवधि का होता है।

कैसे आए 486 में से 470 अंक
बिटसेट परीक्षा में स्टूडेंट को कुल 150 प्रश्नों को निर्धारित समय 3 घंटे में हल करना होता है। यदि तय समय से पूर्व स्टूडेंट पेपर पूरा सॉल्व कर लेता है तो उसे 12 अतिरिक्त प्रश्नों को सॉल्व करने का मौका दिया जाता है। अंकित ने 450 अंकों का पेपर तो किया ही साथ ही एक्स्ट्रा प्रश्न भी उसने अटैम्प्ट किए। कुल मिलाकर उसने 486 अंकों का पेपर किया एवं 470 अंक प्राप्त किए। बिटसेट रिजल्ट के इतिहास में ऐसे उदाहरण काफी कम देखने को मिलते हैं, जिसमें स्टूडेंट ने अधिकतम से ज्यादा अंक प्राप्त किए हों।

टेस्ट देने से सुधरी परफॉर्मेन्स
मुम्बई निवासी अंकित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट का क्लासरूम स्टूडेंट है। इससे पूर्व जेईई मेन में 100 एनटीए स्कोर पर्सेन्टाइल प्राप्त करते हुए ऑल इंडिया में 13वीं रैंक प्राप्त कर चुका है। अंकित केवीपीवाय क्वालिफाइड है और फिजिक्स, कैमेस्ट्री और एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड का फर्स्ट लेवल क्लीयर करने के बाद सैकण्ड लेवल की तैयारी कर रहा है।