Laughter Show: देर रात तक हंसी के ठहाकों से गूंजता रहा दशहरा मैदान

0
7

कोटा। Laughter Show in Dussehra: कभी जोक्स तो कभी सटायर ओर पंच का घमासान, कभी पैरोडी तो कभी कोटा के दशहरा मैदान में ऐसी रोस्टिंग बैटल सजी की पूरा विजयश्री रंगमंच देर रात तक ठहाकों से गूंजता रहा। राष्ट्रीय दशहरा मेले में सोमवार को हंसी की महफिल सजी। मौका था लाफ्टर शो का। जिसमें नामचीन स्टैंडअप कॉमेडियन सुदेश लहरी और उदय दहिया ने जोरदार कॉमेडी के जरिए लोगों को जमकर हंसाया।

स्टैंडअप कॉमेडी की शुरुआत क्राइम पेट्रोल फेम टीवी कलाकार महीप राजकमल ने कभी अमिताभ बच्चन तो कभी मोदी और कभी केजरीवाल की मिमिक्री कर लोगों को खूब हंसाया। उनके मजेदार जोक्स और सटायर ने सबको हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर दिया।

इसके बाद एंट्री हुई कॉमेडी के ओपनिंग बेट्समेन उदय दहिया की। उन्होंने स्टेज पर आते ही इंटरटेनमेंट का ऐसा पिटारा खोला कि उसमें से एक के बाद एक शानदार जोक्स ने लोगों को खूब हंसाया। उन्होंने खुद को ही रोस्ट करते हुए कहा कि टीवी पर मुझे देख कर लोगों ने कहा कि “आंखों से में चीनी लगता हूं तो कलर से अफ्रीकी, बाल नेपाली और भाषा हिन्दुस्तानी” और पूछा कि आखिर तुम हो क्या? तो मैने उन्हें जवाब दिया कि साहब में ही संयुक्त राष्ट्र संघ हूं।

उन्होंने जबरदस्त व्यंग्य के बाण छोड़े। उन्होंने राजनीति पर चुटकुले के जरिए व्यवस्था पर व्यंग्य किया तो लोग तालियां बजाते बजाते लोट पोट हो गए। व्यवस्था पर उनके तीखे व्यंग्यों, पॉलिटिकल सटायर और सेंस ऑफ ह्यूमर से लोगों को खूब हंसाया।

स्टूडेंट्स को किया मोटिवेट
उदय दहिया ने कोचिंग स्टूडेंट्स को मोटिवेट करते हुए कहा कि जिंदगी से बड़ी कोई दूसरी चीज नहीं है। जो कॉमेडियन आज आपके दिलों पर राज कर रहे हैं, उन्हें कभी स्कूल जाना भी नसीब नहीं हुआ था। कुछ की स्थिति तो ऐसी थी कि उन्हें बेहद छोटी उम्र से घर परिवार चलाने के लिए सब्जी, चाय बेचने से लेकर जूते तक पॉलिश किए हैं और आज लखपति हैं। बड़े घर महंगी गाड़ियां दौलत शोहरत सब कुछ है।

सचिन तेंदुलकर से लेकर देश में कई ऐसी हस्तियां हैं जिनके पास डिग्री के नाम पर कोई चमकता कागज नहीं है लेकिन महारथ इतनी है कि देश ही नहीं विदेश में भी लोग उनके सम्मान में झुके रहते हैं। इसलिए पूरे मन से पढ़िए और ऐसा पढ़िए कि जेईई और मेडिकल के एंट्रेंस ही टॉप न करें बल्कि दुनिया के सबसे सफल डॉक्टर इंजीनियर बनिए, लेकिन असफल होने पर हिम्मत मत हारिए। क्योंकि जिंदगी ने हो सकता है आपके लिए कोई और बड़ा किरदार चुना हो।

सुदेश लहरी ने मंच पर उतरते ही धमाल मचा दिया। उन्होंने बड़े-बड़े नेता और कलाकारों को खूब रोस्ट किया। सुदेश के सटायर ने जमकर हंसाया। उन्होंने कभी उदय दहिया ने शंकर सिसोदिया को जमकर रोस्ट किया। हास्य कलाकारों के बीच हुए रोस्टिंग बैटल ने जमकर “बवाल” मचाया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा, मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी, पार्षद विजयलक्ष्मी प्रजापति, सोनू धाकड़ और मेलाधिकारी जवाहरलाल जैन ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।