फॉक्सवैगन ये SUV नए अवतार में लॉन्च, जल्द ही भारत में भी करेगी एंट्री

0
1

नई दिल्ली। फॉक्सवैगन टेरन (Volkswagen Tayron) 3 ट्रिम लेवल में उपलब्ध होगी, जो लाइफ एलीगेंस (Life, Elegance) और आर-लाइन (R-Line) हैं। 10 अक्टूबर को लॉन्च की गई एंट्री-लेवल लाइफ ट्रिम यूरोपीय बाजारों में ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गई है।

नया टेरन (Tayron) डायनामिक लाइट असिस्ट के साथ IQ.LIGHT HD मैट्रिक्स हेडलैंप से लैस है। मानक मुख्य बीम एलईडी हेडलैंप एक सिंगल एलईडी स्ट्रिप द्वारा जुड़े होते हैं। लाइफ ट्रिम में 9 एयरबैग, थ्री-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 10-कलर एंट्री एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं। मानक के रूप में 12.9-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले पेश किया जाता है, जिसे 15-इंच तक बढ़ाया जा सकता है। ड्राइवर को 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर मिलता है।

2025 Tayron को फ्रंट रो पैसेंजर के लिए तीसरा डिस्प्ले यूनिट मिलेगा। ऑप्शनल फीचर्स में ChatGPT एंटीग्रेशन के साथ IDA वॉइस असिस्टेंट, स्लाइडिंग पैनोरमिक सनरूफ और 700-वाट Harman Kardon साउंड सिस्टम शामिल है।

2025 Volkswagen Tayron के लिए 4-सिलेंडर पावर यूनिट्स मिलती है, जो 148 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। माइल्ड-हाइब्रिड eTSI पावरट्रेन के साथ यह यूरोपीय बाजारों में प्री-सेल के लिए उपलब्ध है। सभी माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट्स को रोल आउट करने के बाद फॉक्व Volkswagen दो प्लग-इन हाइब्रिड पावर यूनिट्स लाएगा, जो क्रमशः 201 bhp और 268 bhp की पावर जेनरेट करेंगे।

ये eHybrid यूनिट्स 19.7 kWh बैटरी के साथ जोड़े जाते हैं, जो Volkswagen का कहना है कि 2025 Tayron को 100 किमी. की ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज निकालने में मदद करता है। कार निर्माता ने आगे दावा किया है कि eHybrid सिस्टम के साथ 2025 Tayron फ्यूल भरने से पहले कुल 850 किमी. की रेंज देगी।

लाइफ ट्रिम में 2025 Volkswagen Tayron eTSI पावरट्रेन के साथ 45,475 यूरो (लगभग 41.75 लाख) की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। इसे भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

फॉक्सवैगन टेरन (Volkswagen Tayron) एक 5-सीटर SUV है, जो Tiguan Allspace के समान लंबे व्हीलबेस आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जो 2020 से 2022 तक भारत में उपलब्ध एक 7-सीटर मॉडल थी।

टेरन (Tayron) मूल रूप से 2018 में चीनी बाजार के लिए डिजाइन की गई थी। अब यह यूरोप में एक लंबे-व्हीलबेस वाहन के रूप में उपलब्ध होगी, जो मौजूदा Volkswagen Tiguan से ऊपर स्थित है।

यूरोपीय लाइनअप में 2025 Tayron प्रीमियम क्लास Touareg से नीचे स्थित है और यह EU-स्पेक Tiguan से लगभग 230 मिमी. लंबी है। यह यूरोप में फॉक्सवैगन (Volkswagen) की दूसरी सबसे बड़ी SUV है। Tayron/Tiguan एसयूवी में 2,500 किग्रा. तक टो कर सकते हैं।