हाड़ौती के पर्यटन को प्रमोट करने के लिए होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान आगे आया

0
6

फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्यूर ऑपरेटर ने हाड़ौती की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई

कोटा। फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान टूर ऑपरेटर द्वारा आयोजित कन्वेंशन एवं स्टेक होल्डर मीट मे देश भर से आए ट्यूर ऑपरेटर सम्मिलित हुए। होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के अध्यक्ष हुसैन खान संरक्षक सुरेंद्र सिंह शाहपुरा वरिष्ठ उपाध्यक्ष रण विजय सिंह थे।

इस अवसर पर होटल फेडरेशन कोटा संभाग द्वारा हाल ही में प्रकाशित हाड़ौती पर्यटन सेविनियर, जिसमें हाड़ौती के पर्यटन स्थलों का फोल्डर एवं वेबसाइट के माध्यम से देशभर से आए ट्यूर ऑपरेटर्स को हाड़ौती के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई।

देशभर से आए करीब 500 से अधिक ट्यूर ऑपरेटर्स हाड़ौती टूरिज्म को प्रमोट के लिए होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा डिवीजन द्वारा हाडोती क्षेत्र में पर्यटन स्थलों के संकलन की सेविनियर को देखकर सभी अभिभूत हुए। सभी ने कहा हाड़ौती पर्यटन के लिए बेहतरीन नया डेस्टिनेशन है।

आगामी दिनों में राजस्थान में आने वाले पर्यटकों को हाड़ौती क्षेत्र के पर्यटक स्थलों की भी जानकारी इस सेविनियर द्वारा दी जाएगी एवं उन्हें हाड़ौती क्षेत्र के पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। देशभर से आए टूर ऑपरेटर्स को होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा संभाग की सेविनियर का वितरण किया गया। ताकि देश भर में एक अच्छा संदेश पहुंच सके।

इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्यूर ऑपरेटर के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष कमल दोई, सचिव आजाद माथुर ने कहा कि वर्तमान में पूरे विश्व एवं देश के पर्यटकों का रुझान राजस्थान के प्रति बढ़ रहा है और भारी तादाद में पयर्टक राजस्थान आ रहे हैं। उन्होंने हाड़ौती की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद में हाड़ौती को राज्य का बेहतरीन नया डेस्टिनेशन बताया।

यहां पर सभी तरह जल वन ऐतिहासिक आधुनिक एडवेंचर शैली में पर्यटन स्थलों का एक ही जगह होना पर्यटन के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है। इस अवसर पर होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष हुसैन खान ने कहा कि होटल फेडरेशन राजस्थान के सभी सम्भागो को पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए कटिबद्ध है।

इसके लिए होटल फेडरेशन राजस्थान के सभी संभागों में फेडरेशन की टीम गठित कर उस सम्भाग में पर्यटन के विकास के लिए कार्य कर रहा है इसी कड़ी में अगले सीकर संभाग में होटल फेडरेशन की प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित की जा रही है, जिसमें कोटा संभाग के पदाधिकारी भी भाग लेंगे।

इस बैठक में आने वाली नई पर्यटन नीति एवं पर्यटन कल्याण बोर्ड के गठन पर चर्चा के साथ-साथ राज्य के जिन संभागों में पर्यटन की विपुल संभावनाएं होते हुए भी विकसित नहीं हो पा रही है। उनको विकसित करने के लिए मंथन किया जाएगा ।

होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने होटल फेडरेशन आफ राजस्थान एवं फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान ट्यूर ऑपरेटर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी ट्यूर आपरेटर्स को हाड़ौती भ्रमण के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिससे उनको हाड़ौती में पर्यटन स्थलों और यहां की भौगोलिक स्थिति की जानकारी मिल सकेगी और हाडौती के पर्यटन क्षेत्र का प्रचार -प्रसार और विकास होगा l