त्रिदिवसीय राज्य स्तरीय योगा प्रतियोगिता कल से, 22 जिलों के प्रतिभागी होंगे शामिल

0
5

कोटा। योगासन कोटा के तत्वाधान में त्रिदिवसीय 5वीं राजस्थान स्टेट योगासन स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन 14 से 16 सितंबर के मध्य जय मिनेश यूनिवर्सिटी रानपुर में किया जाएगा।

सोसायटी अध्यक्ष नितिन सैनी व सचिव राकेश सैनी ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ 14 सितंबर को दोपहर 1 बजे मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के तौर पर जय मीनेश यूनिवर्सिटी के चेयरमैन आरडी मीना, विधायक संदीप शर्मा, बजरंग टेंट हाउस के गोविंद नारायण अग्रवाल का सानिध्य भी प्राप्त होगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रतियोगिता पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि योगासन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का प्रथम बार कोटा में आयोजन गौरव की बात है। उन्होंने अध्यक्ष नितिन सैनी व राष्ट्रीय योगासन जज तथा कार्यक्रम संयोजिका उर्मिला व्यास, संरक्षक ईश्वर लाल सैनी को योगा को प्रोत्साहित करने के लिए बधाई दी।

प्रतियोगिता 4 वर्गों में होगी
संरक्षक ईश्वर लाल सैनी ने बताया कि यह प्रतियोगिता चार आयु वर्ग 18 से 28 वर्ष, 28 से 33 वर्ष, 33 से 45 वर्ष और 45 से 55 वर्ष के मध्य आयोजित की जाएगी। सैनी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर, चित्तौड़, नीमकाथाना, जयपुर, बारां, बूंदी, झालावाड़, कोटा, हनुमानगढ़, सीकर सहित 22 जिलों के प्रतिभागी शामिल होंगे।

इस प्रकार होंगे खेल आयोजित
राष्ट्रीय योगासन जज तथा कार्यक्रम संयोजिका उर्मिला व्यास ने बताया कि कोटा में यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता प्रथम बार हो रही है। इससे पूर्व जिला स्तरीय प्रतियोगिता कोटा में आयोजित की गई थी। इस इवेंट में ट्रेडिशनल योगासन, आर्टिस्टिक सिंगल, आर्टिस्टिक पेयर, रिदमिक पेयर प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।