जेसीआई इंडिया पहुंचाएगा प्रधानमंत्री मोदी तक विद्यार्थियों के मन की बात

0
9

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित हुआ जेसीआई इंडिया प्रतिभा पुरस्कार

कोटा। जेसीआई सेवा सप्ताह के तहत जेसीआई कोटा द्वारा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय,रानपुर में जेसीआई इंडिया प्रतिभा पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने बताया कि सेवा सप्ताह में शाला की सबसे प्रतिभावान विद्यार्थी का चयन शैक्षणिक, खेलकूद व नियमितता के आधार पर किया गया।

जिसमें कक्षा 7वीं की छात्रा भव्या रूनीवाल को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष शर्मा सहित सदस्य नीलम गोयल, अंजली शर्मा व दिव्या अग्रवाल उपस्थित रहीं। प्रिंसिपल फूलचंद मेघवाल ने बताया कि इस विद्यालय में 297 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं जिनमें अधिकांश निम्न आय वर्ग के विद्यार्थी हैं।

अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने बताया कि जेसीआई इंडिया के प्रोजेक्ट के तहत विद्यार्थियों के अध्ययन में आने वाली समस्याओं को देश भर से एकत्रित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष रीकेश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री तक पहुँचाया जाएगा। इसी क्रम में रानपुर स्थित एक निजी कॉलेज में ऑनलाइन प्रश्नों में 124 विद्यार्थियों ने दिए।

अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि इस प्रश्न पत्र में विद्यार्थियों से शिक्षा की गुणवत्ता, रोजगार के अवसरों का अभाव, तनाव और चिंता, लैंगिक भेदभाव, जीवनशैली में स्वतंत्रता का अभाव, जीवन की गुणवत्ता का अभाव सहित 30 समस्याओं को इंगित किया गया था।

इनमें से जो समस्या देश भर के विद्यार्थियों के बीच समरूप होगी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक जेसीआई इंडिया पहुँचाएगा। इस अवसर पर क्लब सदस्य अक्षय मालवीया, मुकेश चौधरी, प्रखर मालवीया, जोन को-ऑर्डिनेटर मयंक मित्तल, कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. जगदीश भटनागर सहित कई लोग उपस्थित रहे।