1975 बैच के सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों का स्वर्ण जयंती प्रांतीय स्नेह मिलन कोटा में

0
7

कोटा। वर्ष 1975 बैच के सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों का स्वर्ण जयंती प्रांतीय स्नेह सम्मेलन कोटा में आयोजित होगा। राजस्थान पुलिस सेवानिवृत्त कार्मिक कल्याण संस्थान की प्रांतीय कार्यालय द्वारा वर्ष 1975 बैच के सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों का स्नेह मिलन कार्यक्रम बीकानेर जिला मुख्यालय पर आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से पुलिस अधिकारी सम्मिलित हुए।

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम भी इन सेवानिवृत कर्मचारियों के उत्साहवर्धन हेतु विशेष रूप से उपस्थित रही। कार्यक्रम से कोटा लौटने पर पर कोटा संभाग के संभागीय अध्यक्ष नवनीत महर्षि ने बताया कि सम्मेलन में सेवानिवृत कार्मिकों के लंबित प्रकरणों पर विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान राज्य सरकार द्वारा चिन्हित चिकित्सालयों तथा मेडिकल स्टोर्स पर आरजीएस के अंतर्गत सुविधाएं नहीं दिया जाना, 30 जून को सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 1 जुलाई से वार्षिक वेतन वृद्धि की सुविधा से वंचित किया जाना तथा कम्यूटेशन राशि की वसूली सीमा को 14 वर्ष से घटा कर 10 वर्ष 8 माह तक सीमित किए जाने के संबंध में राज्य सरकार से वार्ता का निर्णय लिया गया। कम्यूटेशन संबंधित याचिका संगठन की ओर से उच्च न्यायालय में दायर भी की जा चुकी है।

कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले 92 वर्षीय भीम सिंह, पुलिस निरीक्षक को भी स्मृति चिन्ह और पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मिनित किया गया। इसके अतिरिक्त संगठन के अधिकारियों का 50 वा स्वर्ण जयंती प्रांतीय स्नेह मिलन कार्यक्रम कोटा जिला मुख्यालय पर आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है।

सम्भागीय उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम में 85 वर्ष अथवा अधिक आयु पूर्ण करने वाले पुलिस विभाग के सभी अधीनस्थ सेवा, राज्य पुलिस सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, मंत्रालयिक तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सहित सभी पेंशनर्स को भी मंच पर आमंत्रित कर सम्मानित किया जाएगा।