कम कीमत में बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स के साथ जावा 42 FJ मोटर साइकिल लॉन्च

0
10

नई दिल्ली। जावा येजदी मोटरसाइकिल (Jawa Yezdi Motorcycles) ने नई जावा 42 FJ मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.99 लाख रुपए है। जावा 42 FJ, ’42’ लाइनअप में एक स्पोर्टियर और ज्यादा पावरफुल मॉडल है।

इसमें अन्य जावा 42 मोटरसाइकिलों की तुलना में कई चेंजेस भी किए गए हैं। कंपनी ने लॉन्च के साथ इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी भी जल्द शुरू की जाएगी। भारतीय मार्केट में इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड हंटक 350 के साथ होंडा CB350 जैसे मॉडल से होगा।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
जावा 42 FJ में 334cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलता है, जो 21.45bhp का पावर और 29.62Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। हालांकि, इसके माइलेज के आंकड़े सामने नहीं आए हैं। आने वाले दिनों में इसके रिव्यू से रियल वर्ल्ड माइलेज का खुलासा होगा।

डिजाइन : बात करें जावा 42 FJ के डिजाइन तो इस मोटरसाइकिल में मॉडर्न रेट्रो थीम देखने को मिलती है। इसके साइड में एल्युमीनियम प्लेट के साथ टियर ड्रॉप के आकार के फ्यूल टैंक मिलता है। साइड पैनल ब्रांड के अन्य जावा 42 के समान ही हैं। फेंडर भी काफी साफ-सुथरे ढंग से स्टाइल किए गए हैं, जिसमें पीछे के फेंडर से जावा टेल लाइट उभरी हुई है।

इंजन: इसमें मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स, ब्लैक-आउट इंजन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाते हैं। बेस मॉडल में वायर-स्पोक व्हील्स मिलता है। इसें 5 कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। बात करें इसके अन्य फीचर्स की तो इसमें LED लाइट्स, USB चार्जिंग पोर्ट और सिंगल-पॉड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

चेसिस: इस मोटरसाइकिल में स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा सस्पेंड किया गया है। ब्रेकिंग और सेफ्टी के लिए इसमें आगे की तरफ 320mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक है। इस मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है।