ए राइजिंग टूरिज्म इन हाड़ौती की तर्ज पर होगा हाड़ौती के पर्यटन का विकास

0
64

होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन की बैठक में हुआ निर्णय

कोटा। A rising tourism in Hadoti: होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन की कार्यकारिणी की बैठक रविवार को छावनी स्थित एक होटल पर हुई। बैठक की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने की।

संभागीय महासचिव संदीप पाडिया एवं कोषाध्यक्ष अंकुर गुप्ता ने बताया कि बैठक में हाडोती में टूरिज्म को बढ़ाने पर मंथन हुआ। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने एक मत होकर हाड़ौती पर्यटन विकास को ए राइजिंग टूरिज्म इन हाड़ौती की तर्ज पर हाड़ौती के पर्यटन के विकास के लिए निर्णय हुए।

बैठक में फेडरेशन के सलाहकार बोर्ड के पर्यटन सलाहकार निखलेश सेठी ने बताया कि हम कोटा, बूंदी, बांरा एवं झालावाड़ के संयुक्त पर्यटन विकास के लिए संभागीय आयुक्त, चारों जिलों के कलेक्टर व होटल फेडरेशन की संभागीय कार्यकारिणी की संयुक्त टीम के साथ एक बैठक की जाए, जिसके चलते पूरी हाड़ौती के पर्यटन विकास की संभावनाएं और उनमें आ रही समस्याओं के निस्तारण किस तरह से हो उनको अंजाम दिया जाए।

बैठक में फेडरेशन के सलाहकार बोर्ड के तकनीकी सलाहकार एवं आर्किटेक्ट भुवनेश लाहोटी ने बताया कि वर्तमान में हाड़ौती के पर्यटन विकास को लेकर जो प्रयास किए जा रहे हैं, वह बहुत ही सकारात्मक हैं। उन्होंने कहा कि हाड़ौती में वह सभी पर्यटन स्थल हैं, जो पूरे देश के पर्यटकों को आकर्षित कर सकते हैं। फेडरेशन ने जो मुहिम छेडी है उसको आगे बढ़ाने के लिए प्रयास होना चाहिए।

इस अवसर पर संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी एवं महासचिव संदीप पाडिया ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में हुए निर्णय की घोषणा करते हुए कहा कि फेडरेशन हाड़ौती पर्यटन ए राइजिंग टूरिज्म इन हाड़ौती के नाम से मुहिम चलाएगी। जिसके अंतर्गत पूरी हाड़ौती के पर्यटन विकास को अंजाम दिया जाएगा। इसी कड़ी को आगे बढ़ते हुए बैठक में यह निर्णय हुआ कि 13 से 15 सितंबर को जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित राजस्थान डोमेस्टिक ट्रेवल मार्ट में फेडरेशन द्वारा भव्य स्टॉल लगाई जाएगी, जिसमें पूरी हाड़ौती के पर्यटन स्थलों का प्रदर्शन किया जाएगा।

इस ट्रेवल मार्ट में फेडरेशन की कोटा, बूंदी, बांरा एवं झालावाड़ जिला ईकाई के सदस्य विजिट कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। साथ ही फोल्डर एवं सेवीनियर के माध्यम से भी हाड़ौती के पर्यटक स्थलों का प्रचार प्रचार किया जाएगा जिसका पूरे भारतवर्ष में प्रचार प्रसार हो सके। इसी संदर्भ में होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन की एक टीम जिसमें संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी, महासचिव संदीप पाडिया, कोषाध्यक्ष अंकुर गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जवाहर बंसल एवं सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा 2 व 3 सितंबर को जयपुर में ट्रेवल मार्ट में अपने पांडाल की तैयारी को लेकर जा रहे हैं।

जहां पर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष हुसैन खान, संरक्षक सुरेंद्र सिंह शाहपुरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणविजय सिंह, सचिव शैलेश प्रधान, कोषाध्यक्ष संदीप गोंगिया एवं समस्त फेडरेशन आफ राजस्थान के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही उनके मार्गदर्शन में इस ट्रैवल मार्ट में हाड़ौती के पर्यटन विकास से संबंधित चर्चा करेंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बूंदी में होगा स्वागत
फेडरेशन की एक टीम सोमवार को सुबह 9:00 बजे फेडरेशन के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी, महासचिव संदीप पाडिया, कोषाध्यक्ष अध्यक्ष अंकुर गुप्ता, सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा, जवाहर बंसल फेडरेशन की बूंदी इकाई के मुख्य सलाहकार महेश पाटौदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप चांदवानी, उपाध्यक्ष मुकेश श्रृंगी, सचिव लोकेश सुखवाल, कोषाध्यक्ष भगवान मंडावरा, बूंदी व्यापार महासंघ के अध्यक्ष निरंजन जिन्दल के नेतृत्व में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बूंदी मे ठहराव पर रेल्वे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया जाएगा।

कोटा स्टेशन पर भी होगा स्वागत
साथ ही कोटा में भी कार्यकारिणी सदस्य दिव्य कालरा सलाहकार बोर्ड के निदेशक एवं भीममंडी व्यापार संघ की अध्यक्ष राजेंद्र चावला के नेतृत्व में भी फेडरेशन की एक टीम द्वारा कोटा रेल्वे स्टेशन पर भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के कोटा आगमन पर स्वागत किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, उपाध्यक्ष राजेंद्र श्रृंगी, नवजोत सिंह, सचिव कोशल बंसल एवं कार्यकारिणी सदस्य तरुण चतुर्वेदी, सुरेंद्र कुमार सोनी, जयपाल भुल्लर, दिव्य कालरा, जतिन कुमार, आकाशदीप आर्य, विजय माहेश्वरी, सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा, मुरली नुवाल, काका हरविंदर सिंह, भुवनेश लाहोटी, श्वेतांक माहेश्वरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जवाहर बंसल सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

कोटा टूरिज्म विजिट सेवीनियर का विमोचन
इस अवसर पर परमानंद गोयल द्वारा कोटा टूरिज्म विजिट कोटा यादगार कोटा सेवीनियर का होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी द्वारा विमोचन किया गया।