नींद में थी ट्रेनी डॉक्टर, तभी संजय ने बनाया हवस की शिकार, ऑटोप्सी रिपोर्ट में खुलासा

0
9

कोलकाता। Kolkata doctor rape-murder case: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस की ऑटोप्सी रिपोर्ट में अहम खुलासा हुआ है। रविवार को जारी रिपोर्ट में मिले साक्ष्य से साबित हो गया है कि रेप और मर्डर में आरोपी संजय रॉय शामिल था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के नाखूनों के नीचे खून और स्कीन मिले हैं, जो संजय रॉय के ही हैं। डीएनए टेस्ट में इसकी पुष्टि हुई है। माना जा रहा है कि हाथापाई के दौरान संजय रॉय की स्कीन पीड़िता के नाखून में आ गई। रिपोर्ट के मुताबिक गला दबाने से डॉक्टर की जान गई थी । ट्रेनी डॉक्टर के शरीर पर संघर्ष और चोट के निशान भी मिले हैं। उसके चेहरे पर भी खरोंच वाले जख्म मिले हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया कि जब पीड़िता को संजय रॉय ने हवस का शिकार बनाया, तब वह सो रही थी।

ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह आशंका जताई गई है कि आधी नींद में अचानक हमले के बाद ट्रेनी डॉक्टर ने बचाव के लिए चीखने की कोशिश की होगी, मगर आरोपी ने उसका मुंह दबा दिया होगा। फिर उसने गला भी घोंटा। इस कारण ट्रेनी डॉक्टर की थायरॉयड कार्टिलेज भी टूट गया।

रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर के होठ, पेट, आंख, दाहिना हाथ, उंगली पर खरोंच और चोट के निशान भी मिले हैं। उसके प्राइवेट पार्ट से भी खून बह रहा था। उसका कॉलरबोन भी टूटा हुआ था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कॉलरबोन और पेल्विस को लेकर की गई शुरुआती ऑब्जर्वेशन गलत थी।

पहली नजर में उसकी मौत मुंह और गला दबाने से हुई है। आधी नींद में भी पीड़िता ने संघर्ष किया, इसलिए आरोपी के हाथों पर भी गहरी चोटें और खरोंच के निशान आ गए। कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने पीड़ित डॉक्टर के वेजाइना में तीन लोगों के सीमन मिलने की खबरों को निराधार बताया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि शव की जांच के दौरान कोई भी सीमन में अंतर के बारे में नहीं बता सकता है। इसकी जांच नंगी आंखों से करना मुश्किल है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उस दावे को भी गलत बताया गया है कि, जिसमें कहा गया था कि पीड़िता की पेल्विक हड्डी टूटी हुई थी।

बता दें कि इस केस की जांच अब सीबीआई कर रही है। आरोपी संजय रॉय भी सीबीआई की हिरासत में है। अभी तक जांच के दौरान सीबीआई ने पीड़िता के मां-पिता के अलावा मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से भी पूछताछ की है।