थैलेसीमिक बच्चों को अच्छी कंपनियों की दवा दिलाने का प्रयास करेंगे : विधायक शर्मा

0
7

कोटा ब्लड बैंक में थैलेसीमिया वार्ड के नवीकरण कक्ष का उद्घाटन

कोटा। कोटा ब्लड बैंक में थैलेसीमिया वार्ड (Thalassemia Ward) के नवीकरण कक्ष का उद्घाटन ऊर्जा मंत्री हीरालाल नगर,विधायक संदीप शर्मा व शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन के सानिध्य में रविवार को किया गया।

उर्जा मंत्री ने समिति के कार्यो को जाना और थैलेसिमिक बच्चों की समस्या भी सुनी। उन्होंने दवाइयों की गुणवत्ता की समस्या पर शीघ्र समाधान की बात कही। उन्होंने आश्वासन दिया कि बच्चों को अच्छी कंपनी की केलफर और फिल्टर और अन्य दवाई दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोटा ब्लड बैंक द्वारा थैलासीमिया बच्चों (Thalassemic children) को निशुल्क जांच और निशुल्क रक्त देना श्रेष्ठ सेवा कार्य है और मुझे गर्व है की इस सेवाभावी संस्था का मैं सदस्य हूं। उन्होंने मंजू कासलीवाल के निस्वार्थ सेवा की भी सराहा।

इस अवसर पर संदीप शर्मा ने कहा की निश्चित रूप से ब्लड बैंक अच्छा काम कर रहा है और हम बच्चों को अच्छी कंपनियों की दवाई प्रदान करने की कोशिश करेंगे। भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया की लोकसभा अध्यक्ष को इस बारे में अवगत करा दिया है, शीघ्र समस्या का समाधान हो जाएगा।

यह भी प्रयास किया जा रहा है कि थैलेसीमिया बीमारी को बीपीएल में जोड़ दिया जाए जिससे उनको वो सभी लाभ मिल सके जो बीपीएल को मिलता है। सचिव राजकुमार जैन ने बताया की कोटा ब्लड बैंक न्यूनतम शुल्क पर परामर्श देता है और बीपीएल कार्ड धारक के लिए यह न्यूनतम है।

इस अवसर पर अध्यक्ष प्रेम बाटला, सचिव राजकुमार जैन के अतिरिक्त मंजू कासलीवाल, एमएल पाटोदी, राजेंद्र अग्रवाल, डॉक्टर जेके सिंघवी, अशोक शर्मा, डॉ. अविनाश बंसल, डॉक्टर केके कंजोलिया , अशोक जैन, अनिमेष जैन, अंशुल कासलीवाल, गिरीश भार्गव, संजय सोनी, महिमन राठी, कमलेश पतीरा, कोटा थैलेसीमिया समिति के अध्यक्ष सुनील जैन, अमित ठाकुर ,डॉक्टर दिनेश शर्मा , स्वप्निल दाधीच, रजत अजमेरा, रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष, बीएल गुप्ता एवं संजय शर्मा उपस्थित रहे।