हीरो का नया स्कूटर destini-125 अगले महीने होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
10

नई दिल्ली। हीरो अपना नया डेस्टिनी 125 स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च कर देगी। इस स्कूटर के फोटो लीक हो चुके हैं। इसके पेटेंट डॉक्युमेंट को देखकर ऐसा लगता है कि यह स्कूटर हीरो के पिछले मॉडल से काफी अलग होगा।

न्यू हीरो डेस्टिनी 125 के डिजाइन की बात करें तो, नए डेस्टिनी 125 में मॉडर्न और रेट्रो दोनों तरह के एलिमेंट देखने को मिलते हैं। इसमें एक सुंदर, गोल डिजाइन है जिसमें बॉडीवर्क पर कुछ क्रीज लाइन हैं। फ्रंट एप्रन में इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स और बीच में एक छोटा सा नॉस्ट्रिल है। स्कूटर में एक नई LED हेडलाइट भी दी है।

साइड: आपको पीछे के हिस्से पर बैजिंग के साथ एक बड़ा सा फ्लैट साइड पैनल मिलेगा। टेल सेक्शन भी काफी नए तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें स्टेप्ड डिजाइन है और बाहरी फ्यूल फिलर कैप भी देखा जा सकता है। इसके इंजन को मौजूदा मॉडल से ही लिया जा सकता है। यानी इसमें 125cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलेगा, जो 9bhp का पावर और 10.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

हार्डवेयर: फ्रेम को टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है। नई डेस्टिनी 125 में वही एलॉय व्हील्स हैं जो हीरो जूम में देखन को मिलते हैं। ब्रेक की बात करें तो बेस वैरिएंट में ऑल ड्रम सेटअप होगा, जबकि टॉप वैरिएंट में फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलेगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 80,000 से 85,000 रुपए के करीब होगी। इसका मुकाबला TVS जुपिटर 125 और सुजुकी एक्सेस 125 से भी होगा।