हुंडई वेन्यू का नया वेरिएंट इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ लॉन्च, जानिए कीमत

0
39

नई दिल्ली। Hyundai Venue-s plus Launched: भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से सनरूफ वाली कारों की डिमांड में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। अगर आप भी सनरूफ से लैस नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।

कीमत : दरअसल, भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कार की बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई इंडिया ने आज घरेलू मार्केट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ वेन्यू S+ वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। हुंडई वेन्यू S+ वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9,35,800 रुपये है। इससे पहले कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ वेन्यू S(O)+ को लॉन्च किया था जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9,99,900 रुपये है। आइए जानते हैं लेटेस्ट लॉन्च हुई हुंडई वेन्यू S+ वेरिएंट के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

पावरफुल इंजन: अगर पावरट्रेन की बात करें तो इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ नई हुंडई वेन्यू S+ वेरिएंट केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इस एसयूवी में पावरट्रेन के तौर पर 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83bhp की अधिकतम पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। हुंडई वेन्यू का नया वेरिएंट रंगीन टीएफटी मल्टी-इंफो डिस्प्ले के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वायरलेस एप्पल कारप्ले एंड एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एयर कंडीशनिंग वेंट और रूफ रेल जैसे कई दूसरे फीचर्स से लैस है।

6-एयरबैग: यह इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ वेन्यू S(O)+ से सिर्फ 64,000 रुपये सस्ता है। दूसरी ओर सेफ्टी के लिए इसमें 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हाईलाइन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और ऑटो हेडलाइट्स भी दिए गए हैं। हुंडई वेन्यू ब्रांड की मजबूत मासिक बिक्री के आंकड़ों में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है। बता दें कि लॉन्च हुई इस एसयूवी का मार्केट में मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, महिंद्रा XUV300, किआ सोनेट, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर के साथ-साथ मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर और टाटा पंच जैसे से होगा।