TVS-Jupiter-110 स्कूटर ब्लूटूथ नेविगेशन से होगा लैस, 22 को होगा लॉन्च

0
14

नई दिल्ली। TVS jupiter-110 scooter: टीवीएस मोटर कम्पनी 22 अगस्त को अपना नया जुपिटर 110 स्कूटर लॉन्च करेगी। कंपनी इसे होसुर प्लांट में तैयार कर रही है। मौजूदा TVS जुपिटर 110 कई सालों से कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा है। कंपनी ने कई सालों से इसमें अपडेट नहीं किया है।

ऐसे में अब मार्केट में बढ़ते कॉम्पटीशन के चलते कंपनी इसे अपडेट करने वाली है। माना जा रहा है कि नए TVS जुपिटर में नया डिजाइन मिलेगा। इसे नई जनरेशन के हिसाब से डिजाइन किया जा रहा है। अभी इसके डिजाइन की कोई फोटो सामने नहीं आई है।

न्यू जुपिटर 110 में एक हॉरिजेंटल तौर से माउंट किया गया DRL मिलेगा, जो स्कूटर के फ्रंट पैनल पर फिक्स होगा। माना जा रहा है कि टर्न इंडिकेटर इस DRL के किनारे पर लगे होंगे। यह नए जुपिटर की विज़ुअल चौड़ाई को बढ़ाएगा।

साइड और टेल सेक्शन भी नए होंगे। TVS अपने नए जुपिटर को कई कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी। इसकी शुरुआती कीमत करीब 77,000 रुपए हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा और सुजुकी एक्सेस से होगा।

इस स्कूटर में LED लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल डिस्प्ले और नेविगेशन भी देखने को मिल सकता है। टॉप वैरिएंट में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक होगा। अन्य फीचर्स में मोबाइल फोन चार्जर, बाहरी फ्यूल फिलर कैप और एक बड़ा बूट स्पेस मिल सकता है। जिसमें दो हेलमेट रखे जा सकते हैं। इसका बूट स्पेस जुपिटर 125 जैसा ही होगा। इतना बड़ा बूट बनाने का एकमात्र तरीका स्कूटर के फ्लोरबोर्ड में फ्यूल टैंक रखना है।