माहेश्वरी सेवा संस्थान का तीज सिंजारा उत्सव 21 को एवं आमसभा 1 सितंबर को होगी

0
18

युवा व महिलाएं सक्रिय होकर समाज में भागीदार बनें: राजेश बिरला

कोटा। श्री माहेश्वरी सेवा संस्थान नया कोटा की बैठक मंगलवार को श्री माहेश्वरी भवन झालावाड़ रोड कोटा पर माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष व मुख्य संरक्षक राजेश कृष्ण बिरला के सानिध्य में सम्पन्न हुई।

सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रमोद कुमार भण्डारी ने बताया कि सिंजारा महोत्सव 21 अगस्त व 1 सितम्बर को आमसभा करने का निर्णय लिया गया और सिंजारा महोत्सव की रूपरेखा भी तय की गई।

इस कार्यक्रम में समाज की महिलाओं द्वारा नीमड़ी सजाओ, तीज क्वीन एवं युगल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 21 अगस्त को सांय 6.00 बजे से माहेश्वरी भवन झालावाड़ रोड पर किया जाएगा। सचिव दामोदर मूंदड़ा ने बताया कि इसी क्रम में 1 सितंबर को आमसभा करवाने का निर्णय भी लिया गया।

इस मौके पर मुख्य सरंक्षक राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि समाज में सक्रिय रूप से महिलाओं व युवाओं की भागीदारी पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि समाज के कार्यक्रमों व मीटिंग में युवा व महिलाओं की संख्या अधिक से अधिक हो। बिरला ने महिलाओं एवं युवाओं की सक्रिय भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया।

उन्होंने महिलाओं के आयोजनों को आमोद- प्रमोद तक सीमित ना रख कर समाज व देश में संदेश व प्रेरणा स्त्रोत कार्यक्रम करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति डॉक्टर, इंजीनियर, सीए या आईएएस नहीं बन सकता है। ऐसे में दूसरे पेशे व कार्यों के लिए युवाओं को तैयार करें।

पूर्वी राज.के प्रदेश अध्यक्ष महेश अजमेरा ने बैठक में चिंतन शिविर का सुझाव देकर समाज की दशा व दिशा पर मनन की बात कही। वहीं समाज मंत्री बिठ्ठलदास मूंदडा ने विभिन्न कानून के दबाव में कार्य न कर पाने की बात को मंच से कहा।

इनकी रही मौजूदगी
बैठक में समाज के उपाध्यक्ष नंद किशोर काल्या, सह मंत्री घनश्याम मूंदडा, जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र काबरा, ओम गट्टानी, भगवान बिरला, मधु बाहेती, भारती डागा, रामचरण धूत, मनीष मूंदडा, बृज गोपाल भराडिया, ललित बाहेती, अनिल डागा आदि उपस्थित थे।