होंडा की अमेज सेडान जल्द होगी भारत में लॉन्च, हुंडई ऑरा पर भी पड़ेगी भारी

0
10

नई दिल्ली। जापानी ऑटोमेकर होंडा भारतीय बाजार में अपनी 3rd जनरेशन की अमेज सेडान को लाने की तैयारी कर रही है। इसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके फोटो में अपकमिंग होंडा अमेज का टेस्ट म्यूल का पिछला हिस्सा नजर आया है, जो पूरी तरह से आवरण से ढका हुआ था।

गाड़ी का आकार मौजूदा मॉडल के सामन ही दिखता है। यह सेडान 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी और मारुति डिजायर, हुंडई ऑरा जैसे मॉडल्स को टक्कर देगी। बता दें कि जुलाई में होंडा ने कुल 4,624 गाड़ियां बेचीं। इसमें सबसे ज्यादा अमेज की 2,327 यूनिट शामिल रहीं।

अपकमिंग अमेज को फोटो में होंडा सिटी के समान स्मोकी-फिनिश स्टैक्ड लाइट पैटर्न के साथ टेललैंप नजर आई हैं। बैक पैसेंजर के लिए 3 हेडरेस्ट दिए हैं, जो मौजूदा मॉडल में नहीं मिलते हैं। कार में एक रिवर्स कैमरा और शार्क फिन एंटीना भी दिया जाएगा।

इसके अलावा टेस्ट म्यूल पर लगे उपकरणों को देखकर लगता है कि इसके पावरट्रेन और उत्सर्जन जांच के लिए टेस्ट किया जा रहा है। इसमें एक नया डैशबोर्ड और एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। रियर AC वेंट, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और फ्रंट आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

कंपनी अपडेटेड होंडा अमेज में सिटी या एलिवेट जैसा 1.2-लीटर या 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दे सकती है। ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और CVT का ऑप्शन मिल सकता है। उम्मीद इस बात की भी है कि कंपनी इसमें हाइब्रिड ऑप्शन भी दे सकती है। माना जा रहा है कि इस सेडान की कीमत मौजूद मॉडल से ज्यादा रहेंगी। अभी अमेज की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.92 लाख रुपए है।