कोचिंग सेंटरों पर क्या बोले राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, जानिए

0
12

जयपुर। दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद राजस्थान सरकार अलर्ट मोड़ पर है। सीएम भजनलाल शर्मा ने एक्स पर लिखा- दिल्ली में कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत व्यथित करने वाला है।

इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के उद्देश्य से, हमारी सरकार द्वारा नगरीय क्षेत्रों में जन सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु प्राधिकरणों, न्यासों, नगर निगमों, परिषदों एवं पालिकाओं को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों एवं संस्थाओं के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के कोचिंग संस्था के बेसमेंट में पानी भरने से हुई तीन स्टूडेंट्स की मौत मामले के बाद राजस्थान की राजधानी जययुर और कोचिंग सिटी कोटा अलर्ट मोड पर हैं। इसी क्रम में जयपुर में दो कोचिंग सेंटर, गुरुकृपा और कलाम, मेयर सौम्या गुर्जर ने सील कर दिए हैं।

यहां जब नगर निगम की टीम पहुंची तो दोनों ही सेंटर पर आग से बचाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं मिले। जयपुर के मानसरोवर जोन उपायुक्त सीता वर्मा ने बताया कि गुरुकृपा कोचिंग सेंटर पर फायर NOC नहीं होने और UD टैक्स जमा नहीं करवाने पर सील की कार्रवाई की है। जबकि कलाम कोचिंग सेंटर पर न तो फायर NOC थी और न ही फायर उपकरण ठीक से पाए गए। इसके बाद इस संस्थान को भी सील किया गया है।