रामगंज मंडी में जिला स्तरीय अस्पताल स्थापित होगा, बिरला ने दिलाया भरोसा

    0
    9

    कोटा से रामगंजमण्डी तक स्पीकर बिरला का हुआ भव्य स्वागत

    कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बुधवार को रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र में नागरिक अभिनंदन किया गया। अनन्तपुरा से शुरू हुआ स्वागत का सिलसिला रामगंजमंडी तक लगातार 11 घंटे चला।

    रामगंजमंडी स्थित कृषि उपज मंडी में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में बिरला ने कहा कि जिला स्तरीय अस्पताल इस क्षेत्र की सबसे बड़ी मांग है। जल्द से जल्द जिला स्तरीय अस्पताल स्थापित करेंगे, ताकि रामगंजमंडी के लोगों को इलाज के लिए कोटा या झालावाड़ तक नहीं भटकना पड़े।

    उन्होंने कहा कि बहुत दिनों बाद वह समय आया है जब केंद्र और राज्य दोनों में एक ही दल की सरकार है। अब विकास के अधूरे काम डबल स्पीड से पूरे किए जाएंगे। दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा होने के बाद रामगंजमंडी में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।

    दोबारा लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रामगंजमंडी जा रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के स्वागत और अभिनंदन का सिलसिला अनन्तपुरा से शुरू हो गया। बिरला का काफिला जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, स्वागत और अभिनंदन के लिए खड़े लोगों का हुजूम उमड़ता रहा।

    अनन्तपुरा से लेकर लखावा रेत्या चौकी, जगतपुरा, केवल नगर, अलनिया, कसार, मंडाना, गोपालपुरा, सिंघपुरा, दरा, कमलपुरा, सहरावदा, ढ़ाबादेह, मोड़क स्टेशन, मोड़क गांव, फतेहपुर, गुणदी और खैराबाद से लेकर रामगंजमंडी पहुंचने तक कदम कदम प्रेम और स्नेह की ऐसी वर्षा हुई कि बिरला को 64 किमी के रास्ते रास्ता तय करने में 10 घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। इस दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, विधायक कल्पना देवी, जिलाध्यक्ष प्रेम गोचर, राकेश जैन सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

    कई संगठन-संस्थाओं ने किया स्वागत
    तय समय से 6 घंटे देरी से रामगंजमंडी पहुंचने के बावजूद लोगों के उत्साह में कमी नजर नहीं आई। नगर पालिका चौराहे से लेकर स्टेशन चौराहे तक कृषि उपज मंडी तक चप्पा-चप्पा जगमगा रहा था। मुख्य बाजार में प्रवेश करते ही बिरला का काफिला रोड में तब्दील हो गया। अभिनंदन समारोह में सामाजिक कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त शहर की विभिन्न संस्थाओं, संगठनों व समाजों के प्रतिनधियों ने बिरला का स्वागत किया।

    जनता का जताया आभार
    बिरला ने मेरी कोशिश रहेगी कि हमेशा की तरह यहां की जनता के सुख-दु:ख में भागीदार बनूं। मुझे विश्वास है कि हम सभी मिलकर स्टोन की चमक और धनिए की महक से देश-दुनिया में पहचान बनाने वाले इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ हर जरूरतमंद वर्ग के उत्थान व समृद्धि के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिले समर्थन के लिए क्षेत्र की जनता का आभार जताया।

    आलनिया-गोपालपुरा माताजी के दर्शन किए
    बिरला ने आलनिया स्थित नाहरी सिंही माता मंदिर व गोपाल पुरा बीजासन माताजी मंदिर में दर्शन कर क्षेत्रवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। गोपालपुरा माताजी मंदिर में यहां स्थानीय निवासियों से स्पीकर बिरला को मुख्य सड़क से मंदिर तक जर्जर सड़क की समस्या बताई, इस पर बिरला ने मौके पर ही अधिकारियों को सड़क निर्माण के प्रस्ताव बनाने के लिए निर्देशित किया। सहरावदा में बिरला ने बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।