Budget reaction: पर्यटन बोर्ड की स्थापना से खुलेंगे हाड़ौती में पर्यटन के द्वार

0
26

बजट पर कोटा व्यापार महासंघ एवं होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान की प्रतिक्रिया

कोटा। Budget reaction: कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने राजस्थान सरकार द्वारा प्रस्तुत पूर्ण बजट को विकासोन्मुखी बताया है। जैन एवं माहेश्वरी ने बताया कि बजट में कोटा के लिए नए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की स्थापना की घोषणा की गई है, जो स्वागत योग्य है।

इससे कोटा के विकास को पंख लगेंगे। साथ ही 10 लाख रुपए तक के वेट की डिमांड को खत्म किया गया है। नई औद्योगिक नीति बनाए जाने के प्रस्ताव का भी उन्होंने स्वागत किया है। कोटा शहर में नई इलेक्ट्रिक परिवहन बसें चलाई जाने, वन जिला वन प्रोडक्ट पॉलिसी लाने एवं कोटा डोरिया को और प्रोत्साहित किए जाने, सीएनजी पर वेट कम किए जाने का भी स्वागत योग्य किया है।

होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बजट में नई औद्योगिक नीति बनाए जाने, राजस्थान में पर्यटन बोर्ड की स्थापना का स्वागत करते हुए बताया कि पर्यटन बोर्ड की स्थापना से हाडोती में भी पर्यटन क्षेत्र को गति मिलेगी। साथ ही जो पर्यटन क्षेत्र के विकास लिए 200 करोड बजट दिया है, वह काफी कम है।

इसे और बढाया जाना चाहिए और हाडोती को भी पर्यटन सर्किट में शामिल किया जाना चाहिए। इस बजट से रोजगार इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी। जालौर झालावाड़ ग्रीन एक्सप्रेस वे निर्माण की घोषणा भी स्वागत योग्य कदम है। कुल मिलाकर यह बजट राजस्थान के विकास का बजट है। इससे यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा।