Result: आरपीएससी ने सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा का परिणाम किया घोषित

0
8

जयपुर। Rajasthan Statistical Officer Exam Result: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने परीक्षा में 72 अभ्यर्थियों को पास किया है। जिन भी उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आयोग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी की है। 2023 में आयोग ने 72 पदों के लिए परीक्षा करायी थी।

सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 में अभ्यर्थियों की एलिजीबिटी चेक करने के लिए आयोग ने 8 अप्रैल और 7 जून को विचारित लिस्ट जारी की थी। जिन भी अभ्यर्थियों का चयन विचारित सूची में किया गया था, उनकी एलिजीबिटी चेक काउंसलिंग के जरिए करायी गयी। काउंसलिंग होने के बाद आयोग ने 72 लोगों की लिस्ट को जारी किया।

आयोग द्वारा मुख्य सूची में 72 लोगों को पास किया गया है। आयोग ने 36 अभी की एक आरक्षित सूची भी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी की है। यदि सांख्यिकी विभाग की ओर से एक निश्चित समय के अंदर और उम्मीदवारों की मांग की जाती है, तो आयोग आरक्षित सूची में से अभ्यर्थियों के नाम को आगे प्रस्तावित करेगा। आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी पद के लिए 2023 में 15 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आवेदन मांगे थे।

कैसे चेक करें रिजल्ट

  1. सबसे पहले आपको आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  2. अब आपको होम पेज पर न्यूज़ एंड इवेंट्स के सेक्शन में जाना होगा।
  3. अब आपको प्रोविजनल लिस्ट ऑफ कैंडिडेट फॉर एलिजीबिटी चेक एंड कटऑफ मार्क्स फॉर सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2023 पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपके सामने एक पीडीएफ ओपन हो जाएगी।
  5. आप इस पीडीएफ में अपने रोल नंबर से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।
  6. आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर लीजिए।