सड़कों पर प्रदर्शन से राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन नहीं छिपेंगे

0
9

भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार

कोटा। कांग्रेस द्वारा सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर किया गए प्रदर्शन पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा विधायकों ने कहा कि निराधार आरोप लगाकर कांग्रेस के नेता अपनी कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन को नहीं छिपा सकते।

कांग्रेस के नेता पूरे पांच साल किसी तरह अपनी सरकार बचाए रखने में ही उलझे रहे और इस दौरान प्रदेश की हालत इतनी बिगड़ गई कि जनता उसका खामियाजा अभी तक भुगत रही है। भाजपा सरकार ने तो अपना पूरा फोकस ही उस कुप्रबंधन को दूर कर सुराज स्थापित करने पर लगा रखा है।

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने विद्युत तंत्र को अपग्रेड करने के लिए पूरे पांच साल कुछ नहीं किया। प्रदेश में कोई नई उत्पादन यूनिट प्रारंभ नहीं हुई। इसके उलट अन्य राज्यों और कम्पनियों से बिजली खरीदने के ऐसे समझौते किए गए जो प्रदेश के हित में कतई नहीं थे। भाजपा सरकार अब छत्तीसगढ़ की सरकार से बात कर सस्ती दर पर पर्याप्त मात्रा में कोयले की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है, जिससे प्रदेश में बिजली आपूर्ति तंत्र में सुधार आएगा।

विधायक कल्पना देवी ने कहा कि नीट पेपर लीक के आरोप लगाने से पहले कांग्रेस को अपनी गिरेबां में झांकना चाहिए। कांग्रेस के राज में रिकॉर्ड 18 पेपर लीक हुए और करोड़ों युवाओं के सपनों से खिलवाड़ किया गया। दुख की बात है कि कांग्रेस सरकार ने एसओजी पर दबाव डालकर पेपर लीक आरोपियों को बचाया।

वहीं भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही एसओजी को छूट दी, जिसका नतीजा यह है कि आज पेपर लीक के सभी आरोपी जेल में हैं। नीट के मामले में भी भाजपा सरकार ने न सिर्फ एनटीए के वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटा दिया बल्कि जांच भी सीबीआई को सौंप दी है। पारदर्शिता लाने की दिशा में भाजपा का यह एक साहसिक फैसला है जिसका असर भविष्य में सभी परीक्षाओं पर दिखेगा।

भाजपा शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में तो कांग्रेस को मुंह खोलने का ही अधिकार नहीं है। कांग्रेस के राज में राजस्थान अपराध के मामले में नम्बर 1 पर पहुंच गया था। महिलाओं के प्रति अपराधों में भी राजस्थान नम्बर एक पर था और स्थिति यह थी कि महिलाएं अपने घर में भी स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही थी। उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड और भीलवाड़ा में 14 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसे भट्टी में जिंदा जला देने की घटना से पूरा देश दहल गया था।

प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही पुलिस को अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए खुली छूट दी गई। स्वयं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि किसी भी दबाव में आए बिना प्रदेश भर में अपराधियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए। आज थाने में पहुंचते ही व्यक्ति की सुनवाई भी होती है और उसकी शिकायत पर कार्रवाई भी की जाती है।

भाजपा देहात जिला अध्यक्ष प्रेम गोचर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन के कारण आज पूरे प्रदेश में पानी के लिए त्राहि-त्राहि हो रही है। कांग्रेस के नेता ईआरसीपी के लिए सिर्फ शोर मचाते रहे लेकिन उसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। नौनेरा बांध से कोटा और बूंदी के 850 से अधिक गांवों और 6 नगरों में जलापूर्ति का प्रावधान करने के लिए टेंडर तक नहीं किए गए।

कोटा में भी केंद्र सरकार से स्मार्ट सिटी योजना के तहत जलापूर्ति के लिए आया पैसा भी दूसरे कामों में लगा दिया। भाजपा के सत्ता में आते ही मध्य प्रदेश सरकार के साथ ईआरसीपी और हरियाणा सरकार के साथ यमुना के जल को लेकर समझौता हुआ। नौनेरा में इस मानसून में पानी भरने के साथ ही पाइपलाइन बिछाने का कार्य भी जल्द प्रारंभ हो जाएगा। कोटा शहर में जलापूर्ति तंत्र को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।