कोटा नागरिक सहकारी बैंक लि. जनता के सहयोग से लगातार मुनाफे में: राजेश बिरला

0
9

कोटा। कोटा नागरिक सहकारी बैंक लि. कोटा की बोम व बोर्ड की बैठक सोमवार को रावतभाटा रोड स्थित प्रधान कार्यालय में अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला की अध्यक्षता में हुई।

प्रबंध संचालक बिजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि बैठक में सीआरआर व एसएलआर की अनुपालना, जमाओं की समीक्षा, एनपीए वसूली, बैंक ग्राहक सेवा, सुरक्षा व्यवस्था, बैलेंस शीट,लाभ-हानि खाते की समीक्षा व प्रतिभूति निवेश सहित 26 बिन्दुओं के एजेण्डे पर विचार-विमर्श किया गया।

बिरला ने बताया कि जनता के सहयोग से बैंक निरंतर प्रगति पर है और बैंक की प्रधान कार्यालय शाखा सहित सभी ब्रांचों पर लाभ दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि बैंक के पास गत अप्रैल माह में 821.01 करोड़ जमाएं थी। जो मई माह के अंत तक बढ़कर 823.54 करोड़ रुपये दर्ज हो चुकी है। बिरला ने कहा कि यह जनता का बैंक है। बैंक की प्रगति जनता के सहयोग से ही संभव है।

राजेश बिरला ने इस अवसर पर बैंक परिसर में बोम व बोर्ड सदस्यों के साथ बैंक परिसर में पक्षियों के पानी पीने के लिए परिण्डे बांधे। बिरला ने कहा कि पक्षी हमारे पर्यावरण के साथी हैं और जीवन चक्र को चलाने में पक्षियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। पर्यावरण संतुलन के लिए हमें इनका बचाव भी करना चाहिए। पर्यावरण की रक्षा में भी पक्षी अपना योगदान देते हैं। वर्तमान में पक्षी प्रजातियों के विलुप्त होना पर्यावरण के लिए संकट है। इसलिए हमें इनकी सुरक्षा के लिए प्रयास करना चाहिए।

बैठक में बोर्ड उपाध्यक्ष हेमराज सिंह हाड़ा, संचालक महेंद्र कुमार शर्मा, सुरेश चंद्र काबरा, महावीर सुवालका, राकेश जैन, ओमप्रकाश मेहरा, शैलेन्द्र ऋषि, नंदलाल प्रजापति, सहवरित संचालक नवनीत जाजू, प्रेम भाटिया व अरुण भार्गव सहित महिला संचालक पद्मिनी हाडा, तनीशा बादल और बोम अध्यक्ष ओम माहेश्वरी, सदस्य नितिन विजय, सुरेन्द्र गोयल विचित्र, महेश अजमेरा, भक्ति निगम आदि उपस्थित रहे।