Allen Champ के 9th सीजन की घोषणा, 3 से 10 तक की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन

0
13

कोटा। Allen Champ-2024: शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए एलन चैम्प-2024 की घोषणा सोमवार को हो गई। एलन संकल्प कैम्पस में पोस्टर विमोचन के साथ ही आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी कर दी गई। इस अवसर पर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डॉ.बृजेश माहेश्वरी मौजूद रहे। उन्होंने पोस्टर का विमोचन किया।

एलन के निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने श्रेष्ठ शिक्षा, श्रेष्ठ वातावरण के साथ-साथ विद्यार्थियों को श्रेष्ठ प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से एलन चैम्प के नवें एडिशन की घोषणा की गई है। इसके साथ ही ऑनलाइन माध्यम में रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

एलन चैम्प कक्षा 3 से 10 तक के विद्यार्थियों के लिए है, जिसमें देश के किसी भी स्कूल के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। यह मंच स्कूली प्रतिभाओं को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने के लिए 2014 में शुरू किया गया था। एलन चैम्प में अब तक 69714 स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं, 610 चैम्पियंस का सम्मान किया जा चुका है। 4854 स्टूडेंट्स अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं। 133 स्टूडेंट्स गोल्ड तथा 5416 स्टूडेंट्स सिल्वर मैडल प्राप्त कर चुके हैं।

एलन चैम्प के मेंटोर एवं सीनियर वाइस प्रसीडेंट पंकज बिरला ने बताया कि एलन चैम्प में शैक्षणिक रिकॉर्ड जैसे कि प्रतियोगी परीक्षा, इवेंट, नेशनल या इंटरनेशनल लेवल के ओलंपियाड में प्रदर्शन के आधार पर हर कक्षा के टॉप-10 मेधावी बच्चों का चयन किया जाता है। इसके आधार पर इन्हें चैम्पियंस-डे पर कोटा बुलाया जाता है।

इसके बाद उनकी बहुआयामी प्रतिभा लीडरशिप क्वालिटी, पर्सनालिटी, एप्टीट्यूड एवं अन्य प्रतिभाओं को परखा जाता है। इसके आधार पर हर कक्षा में टॉप-10 रैंक दी जाती है और पुरस्कृत किया जाता है। एलन चैम्प में शामिल होने के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी तरह निःशुल्क है। मेधावी विद्यार्थी वेबसाइ www.allenchamp.com प पर लॉग-इन कर फॉरमेट में जानकारी भेजकर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

लाखों के उपहार
डॉ.माहेश्वरी ने बताया कि एलन चैम्प में प्रत्येक क्लास के टॉप-10 स्टूडेंट को रैंक के अनुसार नकद पुरस्कार, गोल्ड मैडल,सिल्वर मैडल, सर्टिफिकेट व ट्रॉफी जैसे राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में प्रख्यात हस्तियों द्वारा सम्मानित किया जाता है। बच्चों के साथ उनके अभिभावकों एवं स्कूलों को भी सम्मानित किया जाता है।