एग्जाम में सफलता एक दिन में घटने वाला चमत्कार नहीं है: नितिन विजय

0
12

मोशन एजुकेशन के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में शामिल हुए हजारों विद्यार्थी और अभिभावक

कोटा। मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि किसी एग्जाम में सफलता एक दिन में घटने वाला चमत्कार नहीं है। सीखना लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। फोकस होकर सीखते रहें। लक्ष्य की दिशा में कदम दर-दर कदम चलते रहें। प्रक्टिस करते रहें। आत्मविश्वास बनाए रखें। आपकी प्रिपरेशन परफॉर्मेंस में बदल जाएगी और सफलता आपके क़दमों में होगी।

नितिन विजय ने सोमवार को मोशन एजुकेशन के द्रोणा-2 कैम्पस में आयोजित ओरिएंटेशन सेशन में कहा कि लक्ष्य तय करो और जुट जाओ, सकारात्मकता के साथ फोकस होकर लगे रहो, सफलता जरूर मिलेगी। अब आप कोटा आ गए हैं तो आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए।

आपको क्लास मिस नहीं करनी चाहिए। तीनों विषयों पर पूरा ध्यान दें। कोई डाउट आए तो उसको सॉल्व जरूर करें। कोई दिक्कत हो तो अपने दोस्तों से गाइडेंस नहीं लेना है। अपने माता पिता, शिक्षकों से बात करें। नेगेटिव थॉट को इग्नोर कर एग्जाम के आख़िरी दिन तक मोटिवेट रहकर पढाई कर ली तो आपको अपनी मंजिल जरूर मिलेगी। ओरिएंटेशन में हजारों विद्यार्थी और उनके अभिभावक शामिल हुए। उनको मोशन में कोचिंग सिस्टम, सफलता के गुर और पढ़ाई की सही रणनीति की जानकारी दी गई।

जेईई डिवीजन के ऑरिएंटेशन में ज्वाइंट डाइरेक्टर रामरतन द्विवेदी ने कहा कि मोशन में विद्यार्थियों को ऑफ़लाइन और ऑनलाइन स्टडी मटेरियल का श्रेष्ठ समन्वय दिया जाता हैं।

अकेडमिक हेड निखिल श्रीवास्तव ने कहा कि मोशन में विद्यार्थियों के रिजल्ट, परफॉर्मेंस और बेटर फीलिंग के लिए एक बेस्ट टीम काम कर रही है। दो सत्र में हुए इस कार्यक्रम में कंटेंट हेड जयंत चित्तोड़ा ने मोशन लर्निंग एप के बारे में बताया।

नीट डिवीजन के ऑरिएंटेशन में ज्वाइंट डाइरेक्टर अमित वर्मा ने कहा कि अपने आप को लायक बनाएं। क्यों कि भगवान किसी को उतना ही देता है, जितना वह डिजर्व करता है।

अकेडमिक हेड डॉ. आशीष माहेश्वरी ने ओरिएंटेशन में बताया गया कि कोचिंग कब से शुरू और फिर कैसे उसका संचालन होगा , टेस्ट और रिवीजन क्लासेस का शेड्यूल क्या रहेगा और मोशन की ओर से क्या सुविधाएं दी जाएंगी। डिप्टी डायरेक्टर ललित विजय, जितेंद्र चांदवानी, आशीष बाजपेयी ने भी विद्यार्थियों को प्रेरित किया।