IMOTC Result: एलन के छात्र रूशिल का आइएमओ की इंडियन टीम में चयन

0
14

कोटा। होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) की ओर से चेन्नई में आयोजित इंडियन नेशनल मैथेमेटिकल ओलंपियाड ट्रेनिंग कैम्प (आईएमओटीसी) के परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के विद्यार्थियों ने श्रेष्ठता सिद्ध की है।

संस्था के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड के चौथे चरण आईएमओटीसी के परिणामों में संस्थान के विद्यार्थी रूशिल माथुर का चयन छह सदस्यों की इंडियन टीम में हुआ है, जोकि 65वें आईएमओ में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। यह फाइनल 11 से 22 जुलाई तक यूके के बॉथ में आयोजित होगा।

माहेश्वरी ने बताया कि आईएमओ पांच चरणों में आयोजित होता है। पहले चरण इंडियन ओलम्पियाड क्वालीफायर इन मैथेमेटिक्स (आईओक्यूएम) में एलन के 736 स्टूडेंट्स का चयन हुआ। दूसरे चरण रीजनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आरएमओ) में एलन के 205 विद्यार्थियों का चयन हुआ।

इसके बाद तीसरे चरण इंडियन नेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आईएनएमओ) में एलन के 17 विद्यार्थियों का चयन हुआ। जिन्होनें इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलंपियाड ट्रेनिंग कैम्प (आईएमओटीसी) में भाग लिया। यहां प्रदर्शन के आधार पर एलन के रूशिल का चयन आईएमओ फाइनल के लिए हुआ है।