राष्ट्रीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता इस वर्ष पाली में होगी, बोर्ड बैठक में हुआ निर्णय

0
28

सीधे खिलाडियों के खाते में हस्तांतरित होगी टीए-डीए की राशि: राठौड़

कोटा/पाली। राजस्थान राज्य जिम्नास्टिक संघ की बोर्ड बैठक पाली में आरटीडीसी के एक होटल में सम्पन्न हुई। प्रदेश अध्यक्ष चैनसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक में संघ के विस्तार, खेलों में सुधार व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के फैसले किए गए।

पाली जिम्नास्टिक संघ के अध्यक्ष उगमराज सांड ने बताया कि बैठक में प्रदेश सचिव परमेश्वर प्रजापत ने वर्ष भर के क्रियाकलापों को ब्यौरा बोर्ड बैठक में रखा। चैनसिंह राठौड़ ने इस वर्ष पाली को राष्ट्रीय स्तर की जिमनास्टिक प्रतियोगिता आयोजित करने की जिम्मेदारी सौपी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के 22 जिलों में संघ कार्य कर रहा है। राजस्थान में खेल को आगे बढाकर अन्य जिलों में संघ का विस्तार किया जाएगा।

बैठक में फैसला लिया कि खिलाडियो को मिलने वाले टीए व डीए की राशि को सीधे ही खिलाडियों के खाते में हस्तांतरित किया जाए और राज्य व केन्द्र सरकार से मिलने वाली हर योजनाओं से खिलाड़ियों को लाभान्वित करने का प्रयास किया जाए।

संरक्षक कान सिंह राठौड़ ने बताया कि बैठक में प्रतियोगिताओं की लिस्ट भी तैयार की गई है। किस खिलाड़ी ने प्रदेश का नेतृत्व करते हुए मेडल प्राप्त किया, इसकी जानकारी भी जिला संघो से ली गई है।

बोर्ड बैठक से पाली जिम्नास्टिक संघ के अध्यक्ष उगमराज सांड, आयोजन सचिव भंवर लाल गौरी, कोषाध्यक्ष रवि मोहन भूतडा सहित समस्त कार्यकारिणी ने प्रदेश अध्यक्ष चैन सिंह राठौड़ का पगडी पहनाकर स्वागत किया। पाली माली भवन में आयोजित राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक-बालिका आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय किया और उनका हौसला बढाया।