बूंदी को बिरला आज देंगे अन्तरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल की सौगात

0
38

लबान में कोटा-बूंदी के 54 तालाबों के जीर्णोद्धार कार्य का भी करेंगे शिलान्यास

कोटा। बूंदी के नागरिकों की स्विमिंग पूल की बरसों पुरानी मांग रविवार को पूरी होने जा रही है। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार सुबह 8 बजे बूंदी खेल संकुल में बने अन्तरराष्ट्रीय स्तर के तरणताल का लोकार्पण करेंगे। वे सुबह 10 बजे लबान में कोटा-बूंदी के 54 तालाबों के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे।

बूंदी में लम्बे समय से खेल सुविधाओं के विकास की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसको देखते हुए स्पीकर बिरला ने 20 करोड़ रूपए की लागत से खेल संकुल के पुनर्विकास कार्य को स्वीकृति दिलवाई थी। इसके पहले चरण में 7 करोड़ रूपए की लागत से सिंथेटिक ट्रेक का निर्माण किया गया था जिसका गत वर्ष स्पीकर बिरला ने लोकार्पण किया था।

अब दूसरे चरण में अन्तरराष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पूल का निर्माण कार्य भी पूरा हो गया है। 25 गुणा 50 वर्ग फीट के इस स्वीमिंग पूल के निर्माण पर करीब 5 करोड़ रूपए का व्यय हुआ है। लोक सभा अध्यक्ष बिरला रविवार सुबह 8 बजे खेल संकुल में आयोजित कार्यक्रम में इसका लोकार्पण करेंगे।

इसके बाद स्पीकर बिरला लबान जाएंगे। वे वहां सीएडी मैदान में सुबह 10 बजे कोटा-बूंदी के 54 तालाबों का 62 करोड़ से अधिक की राशि से होने वाले जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे। केंद्र सरकार की आरआरआर योजना के तहत स्वीकृत इस कार्य में बूंदी के 16 तालाबों का 18.95 करोड़ जबकि कोटा के 38 तालाबों का 43.42 करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार होगा।