ICMAI CMA Result: आईसीएमएआई इंटर एवं फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी

0
68

नई दिल्ली। ICMAI CMA Result 2024: दि इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स सीएमए दिसंबर सत्र की  परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। आईसीएमएआई सीएमए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट के साथ दोनों कोर्सेज के टॉपरों की लिस्ट और पास प्रतिशत भी जारी किए गए हैं। जो छात्र सीएमए इंटर दिसंबर 2023 परीक्षा पास करेंगे, वे फाइनल प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन के पात्र बन जाएंगे।

जबकि फाइनल परीक्षा पास करने वाले संस्थान के प्लेसमेंट में शामिल होने के पात्र बन जाएंगे। आईसीएमएआई सीएमए दिसंबर इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाएं 10 से 17 दिसंबर, 2023 के बीच ऑफलाइन मोड से आयोजित की गई थीं। 

इन स्टेप्स से कर सकते हैं नतीजे चेक

  1. सबसे पहले आदिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जाएं
  2. यहां दिए गए “Student” टैब पर क्लिक करें?
  3. इसके बाद “Student Connect Portal” लिंक पर जाएं
  4. इसके बाद “Examinations” टैब पर जाएं
  5. यहां आपको लैफ्ट साइज में “Results” लिंक दिख जाएगा।
  6. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें
  7. डाउनलोड करें CMA December 2023 result आगे के लिए सेव करके रख लें।

छात्रों को सीएमए फाइनल पास करने के लिए हर विषय में कम से कम 40 फीसदी अंक और कुल मिलाकर 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे। सीएमए फाइनल 2023 में 800 में से अंक मिलेंगे। 100-100 अंकों के 8 पेपर हैं।

दिसंबर 2020 बैच के सीएमए इंटर योग्य छात्र द्वारा प्राप्त उच्चतम पैकेज 22 लाख का था। सीएमए प्लेसमेंट ड्राइव में शीर्ष नियोक्ताओं में एक्सेंचर, विप्रो, सीएट, वेदांता, डेलॉइट, टेक महिंद्रा शामिल थे। सीएमए रैंक लिस्ट में शीर्ष 50 उम्मीदवारों की डिटेल्स शामिल की जाएगी।