EV Expo 2023: नया वेस्पा प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगा 70Km की रेंज

0
48

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में चल रहे ईवी एक्सपो में नया वेस्पा प्रो ई-स्कूटर लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 62000 रुपए है। EVEY इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED प्रोजेक्टर लाइट और डुअल डिस्क ब्रेक दिया है। इसमें 72W लीड बैटरी दी है, जो सिंगल चार्ज पर 70Km की रेंज देता है। दूसरी तरफ, अल्टियस EV टेक प्राइवेट लिमिटेड ने भारत की पहली मिड ड्राइव, चेन ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पेश की है।

नान्या एयरकॉन भारत में पहली बार एनर्जी एफीसिएंट डिफरेंशियल पेश कर रहा है जो व्हीकल के माइलेज को 20% तक बढ़ाता है। व्हीकल की लाइफ को भी बढ़ाता है। ये 10,000 रुपए की बचत भी करता है। दिल्ली स्थित Vcrea8 ने ई-किराना सुविधा स्टोर, सब्जी और फलों की गाड़ियों और ई-रसोई में ई-कार्ट के अपने अनुकूलन का प्रदर्शन कर रहा है। इसकी कीमत 1.25 लाख रुपए है।

L5 लोडर 3 व्हीलर भी लॉन्च: टेरा मोटर्स ने ईवी बेड़े के लिए एक दमदार 3.3 किलोवाट चार्जर को अपनी लाइनअप में शामिल किया है। साथ ही उसने L5 लोडर 3 व्हीलर भी लॉन्च किया गया है। ChargeQ ने नए LEVDC लाइट इलेक्ट्रिक व्हीकल DCT चार्जर को पेश किया है। यह टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर के लिए फास्ट चार्जर है। ईवी के लिए 10KWH से 150KWH रेंज के पोर्टेबल पावर बैंक और मोबाइल चार्जिंग स्टेशन भी प्रदर्शित किए गए।

ईवी एक्सपो 2023, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समर्थित है। इसे MSME(सूक्ष्म लघु एवं मझौले उद्यम), प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना (PMKVY) तथा ICAT (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।