कोटा में स्टार हेल्थ ने किया 13 करोड़ रुपये से अधिक के कैशलेस दावों का निपटान

0
83

कोटा। पिछले 18 महीनों में भारत की अग्रणी स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने कोटा में 13 करोड़ रुपये से अधिक के दावों का निपटान किया। कंपनी ने इस क्षेत्र के नेटवर्क अस्पतालों के दावे के निपटान के लिए 12 करोड़ रुपये और गैर-नेटवर्क अस्पतालों के दावों के निपटान के लिए 1 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

स्टार हेल्थ ने कोटा में कैशलेस दावा निपटान में 12 करोड़ रुपये से अधिक और प्रतिपूर्ति दावा निपटान में 1 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया। कंपनी ने सभी कैशलेस दावों का निपटारा 2 घंटे के भीतर कर दिया। कोटा में 18 महीनों के दौरान अधिकांश दावे सर्जिकल उपचार के थे, जिसके लिए 8 करोड़ रुपये के दावों का भुगतान किया गया। दावों के निपटान में मेडिकल उपचार से जुड़ी राशि 5 करोड़ रुपये रही।

भुगतान किए गए कुल दावों में से कोटा में महिलाओं द्वारा किए गए दावों के लिए 6 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया वहीं पुरुषों द्वारा किए गए दावों के लिए 7 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मुख्य दावा अधिकारी सनत कुमार ने कहा, कि कोटा में स्टार हेल्थ ने दावों का निपटान करने और कैशलेस उपचार को मंज़ूरी देने में बेहद तेज़ी दिखाई है। स्वास्थ्य बीमा कंपनी क्षेत्र के ग्राहकों के प्रति प्रतिबद्ध हैं ।

कंपनी शहर के अपने अस्पताल नेटवर्क को निरंतर मज़बूत कर रहे हैं ताकि ग्राहकों के लिए अपने घर के पास के अस्पताल में कैशलेस उपचार पाना आसान हो।स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के बारे में बढ़ती जागरूकता के बीच ग्राहक 24 घंटे टेलीमेडिसिन, वेलनेस कार्यक्रम, जो ग्राहकों को स्वस्थ रहने में मदद करते हैं और अस्पताल में भर्ती होने की आशंका कम हो जाती है, मुफ्त वार्षिक स्वास्थ्य जांच जैसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

ये सभी सुविधाएं स्टार हेल्थ ऐप के माध्यम से देश के किसी भी क्षेत्र से प्राप्त की जा सकती हैं। ऐप बेहतर निदान और बातचीत के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉक्टरी सलाह की भी सुविधा प्रदान करता है।