Oppo A2x फोन 8जीबी तक की रैम एवं दमदार डाइमेंसिटी प्रोसेसर के साथ लॉन्च

0
130

नई दिल्ली। ओप्पो (Oppo) ने अपनी A सीरीज के नए फोन Oppo A2x को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह नया फोन 8जीबी तक की रैम और 256 तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसमें कंपनी 5000mAh की बैटरी और दमदार डाइमेंसिटी प्रोसेसर दे रही है।

कंपनी ने इस फोन को तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, गोल्ड और पर्पल में लॉन्च किया है। इस फोन की एंट्री अभी चीन में हुई है। इसके शुरुआती कीमत 1099 युआन (करीब 12,800 रुपये) है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इस फोन की जल्द एंट्री हो सकती है। फिलहाल आइए जानते हैं इस फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

स्पेसिफिकेशन्स: कंपनी इस फोन में 720×1612 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.56 इंच का LCD पैनल ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले एचडी+ रेजॉलूशन और टियरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। फोन में ऑफर किया जा रहा यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी के UFS2.2 स्टोरेज से लैस है।प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 चिपसेट दे रही है।

कैमरा : फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा दिया गया है। कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यह कैमरा कितने मेगापिक्सल का है। हालांकि, TENAA लिस्टिंग की मानें तो फोन का मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसी लिस्टिंग के अनुसार फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

बैटरी: फोन की बैटरी 5000mAh की है। फोन की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ColorOS 13.1 पर काम करता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर कर रही है। फोन का वजन 185 ग्राम है और यह IP54 रेटिंग भी दे रही है।