दादाबाडी अस्पताल का होगा नवीनीकरण, लोगों को मिलेगी मूलभूत सुविधाएं

0
43

कांग्रेस के राज में राजस्थान विकास की दौड़ में पिछड़ गया: संदीप शर्मा

कोटा। कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में विधायक संदीप शर्मा द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का सोमवार को लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इस दौरान शहरी स्वास्थ्य केंद्र दादाबाड़ी का आधुनिकीकरण एवं विभिन्न पार्को में भजन, योग शेड निर्माण समेत अन्य कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण समारोह दादाबाड़ी डिस्पेंसरी में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में विधायक संदीप शर्मा समेत सभी अतिथियों ने विधायक कोष से 105.50 लाख की लागत से विभिन्न वार्डों में तैयार योगासन, योग भवन का लोकार्पण किया। साथ ही, विधायक कोष से ही विभिन्न पार्कों में 3.30 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न पार्कों व सार्वजनिक स्थानों पर में बैंच लगाने के कार्य का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर शहरी स्वास्थ्य केंद्र दादाबाड़ी का 1 करोड़ 26 लाख की लागत से आधुनिकीकरण का शिलान्यास भी संपन्न हुआ।

समारोह में मुख्य अतिथि कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार के चेयरमैन हरिकृष्ण बिरला ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा लोगों को गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार के राज में लोग बिजली, पानी, सड़क और मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसते रहे हैं। सरकार के नुमाइंदों ने लोगों की सुध नहीं ली। अब जनता सरकार को जवाब देने के लिए तैयार बैठी है।

अध्यक्षता करते हुएविधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण आमजन परेशान है। लोगों को आधारभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। कांग्रेस सरकार केवल मोदी सरकार की योजनाओं का नाम बदल कर झूठी वाहावाही लूट रही है। कांग्रेस सरकार में राजस्थान का विकास अवरुद्ध हो गया है। राजस्थान के विकास में भी भाजपा की केन्द्र सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान को विकास से दूर करने में कोई कोर- कसर नहीं छोड़ रखी है।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी ने कहा कि कोटा शहर में विकास के नाम पर घोर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। कोटा दक्षिण के सभी वार्डों में समुचित सफाई के लिए पर्याप्त सफाईकर्मी व साधन उपलब्ध नहीं हैं। सरकार के द्वारा नगर निगम कोटा दक्षिण के विकास कार्य व मूलभूत सुविधाओं के लिए पर्याप्त बजट नहीं दिया जा रहा। जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता योगेन्द्र खीचीं ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। दादाबाडी चिकित्सा प्रभारी डॉ. हरिराम डागूर व डॉ. मीनू बिरला ने अतिथियों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

इनकी रही उपस्थिति
इस अवसर पर नागरिक बैंक के वाइस चेयरमैन रामराज हाडा, महीप सिंह सोलंकी, निजामुद्दीन बब्लु, वार्ड पार्षद गोपालराम मंडा, नरेश शर्मा, दिलीप अरोडा, धीरेन्द्र चौधरी, विवेक मित्तल, रामबाबू सोनी, बालचंद शर्मा, सुरेन्द्र राठौड़, योगेश अहलूवालिया, भानुप्रताप सिंह गौड, सुनील गौतम, प्रतिभा गौतम, नंदकंवर हाडा, विजयलक्ष्मी प्रजापति, लक्ष्मी मेहरा, रीता सलुजा, रेखा गोस्वामी, संजय विजय, सुरेन्द्र कलवार, सोनू धाकड, जसवंत विनय, दिलीप नायक, आरती शाक्यवाल, मंडल अध्यक्ष धर्मेन्द्र हाडा, नरेन्द्र सोनी लाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र ऋषि, प्रकाश सैनी, हरीश राठौड, राकेश नायक, कैलाश गौतम आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।