पत्रकारों को विशेष दर्जा देकर आरजीएचएस में शामिल किया जाए

0
57

ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब ने दिया सीएम गहलोत को पत्रकारो की मांगों का ज्ञापन

कोटा। Greater Kota Press Club Memorandum: ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब की ओर से अध्यक्ष सुनील माथुर ने गुरुवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भेंट की व सीएम से पत्रकारो की मांगो को लेकर चर्चा की और ज्ञापन सौंपा ।

ग्रेटर कोटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील माथुर ने सीएम को बताया कि पत्रकार सरकार और आम जनता के बीच सेतु का कार्य करते हैं। लेकिन पत्रकार बेहद निर्धन- अल्पआय भोगी होता है। उसके पास अपने परिवार व बच्चों के लिए कोई बड़ी बचत नहीं होती है। ऐसे में, सरकार की बजट घोषणा के अनुसार पत्रकारों को प्रदेशभर में रियायती भूखंड दिए जाने चाहिए।

प्रदेश के अधिस्वीकृत पत्रकारों को पूर्व में सरकार ने स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दे रखी थी। इससे पत्रकारों पर वृद्ध माता- पिता व परिजनों के उपचार के महंगे खर्च का बोझ नहीं पड़ता था। अब सरकार ने सभी पत्रकारों को चिरंजीवी योजना में शामिल कर दिया है।

चिरंजीवी योजना में उपचार लेने की अपनी सीमाएं एवं समस्याएं हैं। ऐसे में पत्रकारों को विशेष दर्जा देकर आरजीएचएस में शामिल किया जाना चाहिए। अध्यक्ष माथुर ने कहा कि सरकार ने बजट में पत्रकारों को लैपटॉप देने की घोषणा की थी। यह सराहनीय है, सरकार को शीघ्र लैपटॉप देने चाहिए ।