अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में कोटा को 9 पदक, बिरला ने दी बधाई

0
45

कोटा। दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में सम्पन्न हुए अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में पदक विजेता खिलाड़ियों ने कोटा कैंप ऑफिस में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की। स्पीकर बिरला ने सभी खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन पर बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

कोटा के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में 3 स्वर्ण, 2 रजत सहित 4 कांस्य पदक हासिल किए। इस दौरान कोटा कराटे संघ के अध्यक्ष विकास मेवाडा, कोच सेंसई अमृता मंडल आदि मौजूद रहे।

पोकरा समाज ने किया अभिनन्दन
हाड़ौती पोकरा महाजन समाज की कार्यकारिणी ने गुरुवार को लोकसभा कैंप कार्यालय पर स्पीकर ओम बिरला का स्वागत व अभिनंदन किया गया। समाज की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में बिरला से भेंट की। स्पीकर बिरला ने नव कार्यकारिणी सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे समाज के सभी वर्गों के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें।

शिव मंदरों में बिल्वपत्र लगाने का संकल्प
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से प्रारम्भ हुए पौधारोपण अभियान के अन्तर्गत महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से पवित्र सावन मास में शिव मंदिर परिसर में बैल पत्र लगाने का संकल्प लिया। पूर्व उप महापौर सुनिता व्यास व अनुसुइया गोस्वामी ने बताया कि अभियान के तहत पूरे सावन मास में प्रत्येक शिव मंदिर में बिल्वपत्र के साथ ट्री गार्ड लगाकर संरक्षित करने का कार्य करेंगे। इस दौरान महिला कार्यकर्ता सुरभि झामनानी, सुनीता नायक, रेखा जैन, गायत्री राजपुरा, पूनम जैन, पद्मिनी हाडा, योगिता चतुर्वेदी, मोनिका माहेश्वरी आदि मौजूद रहीं।