बैंक ऑफ इंडिया आंचलिक कार्यालय जोधपुर में ग्राहक आउटरिच कार्यक्रम आयोजित

0
410

जोधपुर। Customer Outreach Programme: बैंक ऑफ इंडिया, जोधपुर आंचलिक कार्यालय गुरुवार को विभिन्न ऋण सुविधाओं को सुगमतापूर्वक ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए महिला पीजी महाविद्यालय कमला नेहरू नगर जोधपुर में ग्राहक आउटरिच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार द्विवेदी ने की ।

उन्होंने भारत सरकार द्वारा संचालित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में चर्चा करते हुए बैंक की ग्राहकों के प्रति सेवा के लिए प्रतिबद्धता की बात कही। जोधपुर अंचल के आंचलिक प्रबन्धक अजय कुमार त्रिपाठी ने बैंक की विभिन्न योजनाओं की कार्यान्वयन और कार्पोरेट सामाजिक दायित्वों के तहत बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी ।

इस ग्राहक आउटरिच कार्यक्रम के तहत जोधपुर अंचल ने ऋण वितरण कार्यक्रम 3 से 6 जुलाई तक चलाया। जिसके तहत विभिन्न योजनाओं जैसे कृषि, एमएसएमई, गृह ऋण, वाहन ऋण, स्टैंड अप इंडिया, स्वयं सहायता समूह और पीएम स्वनिधि योजनाओं जैसी अन्य सरकारी कार्यक्रमों/योजनाओं के अंतर्गत प्राथमिक क्षेत्र से लेकर उद्यमी वर्ग को 35.33 करोड़ से अधिक लीड प्राप्त की गई। जिसमें से 22 करोड़ के ऋण स्वीकृति कर 13 करोड़ के ऋण वितरित किए गये।

इस अवसर पर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार द्विवेदी और अन्य गणमान्य पदाधिकारियों ने विभिन्न वर्ग के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र सौंपे । भारत सरकार की डिजिटल योजनाओं के तहत बैंक बीओआई भीम यूपीआई वितरित किए एवं साथ ही महिला बचत समूहों को स्वीकृति पत्र वितरण किए ।

उप आंचलिक प्रबन्धक रवीद्र केवलिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दी जा रही बैंकिंग सुविधाओं के तहत समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मजूबत एवं सुदृढ़ करने संबंधी योजनाओं को कार्यान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने ग्राहकों अनुरोध किया कि सभी कम से कम एक और व्यक्ति को बैंक से जोड़े जिससे की बीओआई को एक नई ऊंचाई पर ले सकें।