मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोटा, बूंदी और झालावाड दौरा निरस्त

0
54

कोटा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 20 और 21 जून को कोटा, बूंदी और झालावाड का दौरा स्थगित हो गया हैं। मुख्यमंत्री इन तारीखों में पाली, जालोर, सिरोही, बाड़मेर एवं जोधपुर के बिपरजॉय चक्रवात प्रभवित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय से दी गई है।

मुख्यमंत्री गहलोत इन जिलों का हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण करेंगे। खुद मौके पर जाकर हालात का जायजा लेंगे। पांचों जिलों में जिला कलेक्टर, सम्भागीय आयुक्त, एसपी और कलेक्टर्स के साथ ही नागरिक सुरक्षा, आपदा राहत, एसडीआरएफ को मुस्तैद रहने को कहा गया है। पीएचईडी, जल संसाधन, विद्युत निगमों के अफसरों, इंजीनियर्स और सरकारी विभागों के अधिकारियों को छुट्टियां नहीं लेने के निर्देश हैं।

सीएम गहलोत प्रभावित इलाकों में कुछ लोगों से मुलाकात भी करेंगे और ग्राउंड रियलिटी और नुकसान का पता लगाएंगे। गहलोत इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार से बाढ़ग्रस्त और चक्रवात प्रभावित इलाकों के लिए विशेष आर्थिक मदद और पैकेज की भी मांग उठा सकते हैं। गुजरात में जिस तरह बिपरजॉय चक्रवात के चलते केंद्र सरकार ने घोषणाएं की हैं, उसी तर्ज पर राजस्थान के लिए भी सीएम गहलोत केंद्र से डिमांड कर सकते हैं।

कोटा, बूंदी, झालावाड़ और दौसा दौरा स्थगित
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार और बुधवार को बिपरजॉय तूफान से प्रभावित जिलों का बनाने के कारण पहले से 20 और 21 जून को प्रस्तावित अपना कोटा, बूंदी, झालावाड़ और दौसा जिलों का दौरा स्थगित कर दिया है। गहलोत का 20 जून को दो दिवसीय दौरे पर बूंदी, कोटा, झालावाड़ और दौसा जाने का कार्यक्रम था। 20 जून को बूंदी में महंगाई राहत शिविर और प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का पुलिस परेड ग्राउंड में विजिट करने, कोटा के गुमानपुरा में इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण समारोह, महंगाई राहत शिविर और प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर में विज़िट, शाम को झालावाड़ में राधारमण ‎मैदान में जनसभा को संबोधित‎ करने के साथ ही कई विकास कामों का ‎शिलान्यास और उद्घाटन करना था।‎ इसी मैदान में लगने वाले ‎महंगाई राहत शिविर और प्रशासन‎ शहरों के संग अभियान का निरीक्षण ‎भी गहलोत करने वाले थे। 20 जून की रात को झालावाड़‎ सर्किट हाउस में विश्राम करने का कार्यक्रम प्रस्तावित था।