सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 5 और गैलेक्सी Z Flip 5 जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
144

नई दिल्ली। सैमसंग कम्पनी Samsung Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 को लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये दोनों फोन Seoul में 26 जुलाई को लॉन्च होंगे। कुछ दिन पहले इन्हें गीकबेंच पर भी देखा गया था। गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार इन दोनों फोन में कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर ऑफर करने वाली है।

हाल में गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के रेंडर भी लीक हुए थे। लीक के मुताबिक कंपनी गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के कवर डिस्प्ले को बड़ा अपग्रेड देने वाली है। अब तक इस फ्लिप सीरीज में 1.9 इंच का कवर डिस्प्ले दिया जा रहा था, लेकिन अब सैमसंग अपने इस क्लैमशेल फोन में ओप्पो और वीवो की तरह बड़ा कवर डिस्प्ले ऑफर करने वाला है।

फास्ट चार्जिंग: गैलेक्सी Z फोल्ड 5 की बात करें तो इस फोन में कंपनी 7.6 इंच का फोल्डिंग डिस्प्ले देने वाली है। इस फोन का कवर डिस्प्ले 6.2 इंच का हो सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो इन डिवाइसेज में कंपनी स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट देने वाली है। 3C सर्टिफिकेशन के अनुसार इन फोन में आपको 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग देखने को मिल सकती है।

कैमरा: लीक रेंडर के मुताबिक गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में कंपनी ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल हो सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि कंपनी इस बार अपने फ्लिप फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा भी दे सकती है। गैलेक्सी Z फोल्ड 5 की बात करें तो इस फोन में आपको एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे देखने को मिल सकते हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 10 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा शामिल हो सकता है।

बैटरी : फोन 4400mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। कंपनी इस फोन को लाइट ब्लू के साथ ब्लैक और बेज कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।