पेपरलीक करने वाले कटारा के बेटे और उसके दोस्त समेत तीन गिरफ्तार

0
148

जयपुर। सीनियर टीचर भर्ती पेपरलीक मामले में एसओजी ने राजस्थान लोक सेवा आयोग सदस्य बाबूलाल कटारा के बेटे डॉ. दीपेश और उसके टीचर दोस्त को पकड़ लिया है। जांच टीम ने 3 अन्य लोगों से भी पूछताछ की है। हालांकि एसओजी और बाबूलाल कटारा के परिवार के लोग इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दे रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार कटारा, उसके भानजे विजय कटारा और ड्राइवर गोपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब एसओजी पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों से पूछताछ करने में जुटी है। एसओजी की टीम बुधवार रात को डूंगरपुर पहुंची और सुभाष नगर स्थित बाबूलाल कटारा के घर से उनके बेटे डॉ. दीपेश कटारा और दीपेश के दोस्त सरकारी टीचर गौतम कटारा निवासी भाटपुर को पकड़कर अपने साथ ले गई। वहीं कटारा के दामाद डॉ. रवि घोघरा, दीपेश के दोस्त भारतेंदु और विनय ताबियार से भी पूछताछ की गई।

एसओजी की टीम गुरुवार देर शाम को आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा को लेकर डूंगरपुर शहर में सुभाषनगर स्थित उनके घर लेकर पहुंची। शाम 6 बजे बाद 4 गाड़ियों में आए एसओजी के अफसर बाबूलाल कटारा को लेकर अंदर चले गए। इसके बाद एसओजी की टीम उनके घर में अलमारियां समेत कई दस्तावेज खंगाल रही है। घर के अंदर किसी को एंट्री नहीं दी जा रही है।

बाबूलाल कटारा के घर में उनके परिवार के सदस्यों के होने की सूचना है। एसओजी की टीम के कटारा के भांजे विजय डामोर को भी लेकर आने की सूचना है। एसओजी के अधिकारियों की ओर से घर में किस तरह की जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद ही एसओजी अधिकारियों की ओर से जानकारी देने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार कटारा के बेटे डॉ. दीपेश ने एमबीबीएस की है, लेकिन अभी कहीं प्रैक्टिस या जॉब नहीं कर रहा। दीपेश का दोस्त गौतम कटारा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडर स्कूल, शीशोद में टीचर के पद पर तैनात हैं। गौतम ने डूंगरपुर एसबीपी कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था। 2017-18 में उसकी सरकारी नौकरी लगी थी।

एसओजी डॉ. दीपेश और दोस्त गौतम को पकड़कर कहां ले गई, इसके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं है। स्थानीय पुलिस भी एसओजी की इस कार्रवाई को लेकर अनजान है। दीपेश ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से 2021-22 में एमबीबीएस पूरी की है। वहीं, गौतम की 2 महीने पहले शादी हुई है।

पेपरलीक कर बेचने के मामले में मुख्य आरोपी बाबूलाल कटारा का उदयपुर के पॉश इलाके में 2 मंजिला आलीशान बंगला है। डूंगरपुर निवासी कटारा का उदयपुर में हॉस्पिटल रोड पर 2 मंजिला कॉम्प्लेक्स भी है। फिलहाल कटारा को आरपीएससी सदस्य रहते हुए अजमेर में टोडरमल लाइन स्थित सरकारी आवास मिला हुआ था।

एक दिन पहले ही उदयपुर कोर्ट में पेशी के बाद कटारा को 10 दिन के लिए रिमांड पर भेजा गया है। अब एसओजी रिमांड के दौरान बाबूलाल कटारा प्रदेशभर में संपत्तियों का पता लगाएगी। साथ ही ये पता लगाएगी कि बाबूलाल कटारा के पास टीचर भर्ती का पेपर कहां से और किस तरह पहुंचा।

चाबी, प्रश्नपत्र की प्रतियां, डोंगल, डायरी, 2 मोबाइल बरामद
एसओजी ने शेरसिंह से पूछताछ में उसके दोस्त श्रीराम शर्मा के किराए के मकान से कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं। उसके सीकर रोड, अजमेर स्थित फ्लैट नम्बर ए-314 से 2 मोबाइल फोन, एक डोंगल, एक डायरी, प्रश्न पत्र की फोटो प्रतियां जब्त की गई हैं। शेरसिंह की पूछताछ के आधार पर आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के अजमेर स्थित सरकारी आवास से डबल बैडशीट व एक लॉक, 3 चाबियां, कम्प्यूटर सेट बरामद किया गया।

अनिता मीणा की जमानत अर्जी खारिज
पुलिस रिमांड पर चल रहे पेपरलीक के आरोपी शेरसिंह मीणा की गर्लफ्रेंड अनिता मीणा की कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। एसबीआई बैंक में डिप्टी मैनेजर अनिता मीणा की अर्जी पर सरकारी वकील का तर्क था कि अनिता ने शेरसिंह की अवैध आय को अलग-अलग जगह निवेश किया है। साथ ही पेपर लीक मामले में उसका सहयोग रहा है। ऐसे में अनिता की ओर से पेश जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया।