फॉक्सवैगन की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को तैयार, GTX वेरिएंट पेश

0
117

नई दिल्ली। किआ ईवी 6 को टक्कर देने के लिए Volkswagen भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ID.4 को जल्द लॉन्च करने के लिए तैयार है। Volkswagen ने सोमवार को हुए एक ईवेंट के दौरान इस इलेक्ट्रिक कार को शोकेस किया है।

फॉक्सवैगन ने ID.4 इलेक्ट्रिक कार का GTX वेरिएंट पेश किया है, जो इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री पर है। ये कार कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी में से एक है। भारत में लॉन्च होने वाली यह फॉक्सवैगन की पहली इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। आइये डिटेल में जानते हैं।

डिजाइन: फॉक्सवैगन ने हाल ही में ब्रांड की नई डिजाइन भाषा को पेश किया था, जिस पर बेस्ड आईडी 2 छोटी बैटरी वाली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया गया था। बता दें, इसके प्रोडक्शन में 3 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को शामिल किया जाएगा, जिसमें फॉक्सवैगन छोटा ईवी, स्कोडा बेस्ड ईवी और एक कपरा बेस्ड ईवी शामिल है।

फॉक्सवैगन ID.4 की डिजाइन GTX संस्करण के साथ एक क्रॉसओवर का है, जिसमें इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में स्पोर्टियर दिखने के लिए कई एलिमेंट दिए गए हैं। EV में चारों ओर GTX बैजिंग, ब्लैक रूफ, ब्लैक स्पॉइलर और ब्लैक एयर इंटेक्स के साथ आता है। एलईडी हेडलाइट्स एक विशेष डिजाइन के साथ आती हैं। पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट में एक्स-शेप डिजाइन है।

इंटीरियर: Volkswagen ID.4 का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम है, जिसमें पूरे केबिन में GTX एलिमेंट बिखरे हुए हैं। डैशबोर्ड में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ 12 इंच की बड़ी डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन है।

पावर और परफार्मेंस: Volkswagen ID.4 के अंदर लगा इलेक्ट्रिक मोटर 299 hp तक की पावर और 460 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ID.4 EV केवल 6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जबकि इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित है।