नए इंजन के साथ लॉन्च हुई हुंडई 7-सीटर SUV, ये इथेनॉल से भी दौड़ेगी, जानें कीमत

0
142

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने हुंडई अल्काजार एसयूवी को एक नए 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड GDi पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके बारे में दावा किया गया है कि यह अब नए RDE (The Real Driving Emissions) नॉर्म्स के अनुसार तैयार की गई है और यह E20 फ्यूल से भी दौड़ेगी।

नए टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) की कीमत 16,74,900 रुपये से शुरू होती है और 20,25,100 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। दक्षिण कोरियाई ऑटो निर्माता ने अपनी इस एसयूवी को 7-सीटर और 6-सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है।

ट्रांसमिशन ऑप्शन: कंपनी की नई एसयूवी हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) अब नए 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड GDi पेट्रोल इंजन के साथ दो अलग-अलग ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है। यह एक 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स और एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। यह चार अलग-अलग ट्रिम्स ऑप्शन प्रेस्टीज, प्लेटिनम, प्लेटिनम (O) और सिग्नेचर (O) में उपलब्ध है।

इंजन पावरट्रेन: हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) के पावरट्रेन की बात करें तो नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 5,500rpm पर 160ps की पीक पावर और 1,500rpm से 3,500rpm के बीच 253nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ऑटोमेकर ने आगे कहा कि हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) RDE कंप्लेंट 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 4,000rpm पर 116ps की पीक पावर और 1,500rpm और 2,750rpm के बीच 250 एनएम का टार्क जेनरेट करती है।

नए मॉडल में अपडेट्स: नए मॉडल में अपडेट की बात करें तो इसमें एक न्यू फ्रंट ग्रिल डिजाइन और पडल लैंप लोगो देखने को मिलता है। साथ ही यह ISG (आइडल स्टॉप एंड गो) के साथ आती है। सेफ्टी फीचर की बात करें तो अपडेटेड हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) में सभी ट्रिम्स में साइड एयरबैग्स और कर्टेन एयरबैग्स स्टैण्डर्ड फिटमेंट के रूप में मिलते हैं। इस प्रकार स्टैंडर्ड के रूप में कुल 6 एयरबैग्स भी मिलते हैं।

इथेनॉल मिक्स्ड पेट्रोल से दौड़ेगी एसयूवी: अपडेट की गई हुंडई अल्कजार को आरडीई मानदंडों (अप्रैल से लागू होने वाले न्यू एमिशन नॉर्म्स) के अनुसार तैयार किया गया है। कार रियल टाइम में एमिशन को बताने में सक्षम है। इसके अलावा इसकी सबसे खास बात यह है कि यह एसयूवी E20 फ्यूल (20 फीसद इथेनॉल युक्त पेट्रोल) से चलने के लिए अब रेडी हो गई है। इसका मतलब है कि कार 20 प्रतिशत इथेनॉल मिक्स्ड पेट्रोल से भी दौड़ सकती है, जिसे भारत सरकार द्वारा अनिवार्य किया गया है।