दो करोड़ की रिश्वत मांगने वाली एएसपी दिव्या ACB की हिरासत में, छापेमारी जारी

0
211

अजमेर। करोड़ों रूपये की घूस मांगने के आरोप में एसओजी की एएसपी दिव्या मित्तल को एसीबी जयपुर ने हिरासत में ले लिया है। एसीबी की टीम ने एएसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में एआरजी अजमेर स्थित दिव्या मित्तल के निवास से उन्हें हिरासत में लिया।

इससे पहले उनके निवास पर एसीबी ने छापेमारी शुरू कर दी थी। इसके अलावा दिव्या मित्तल के ऑफिस, चूरू के चिढ़ावा स्थित पैतृक निवास, उदयपुर के एक रिजॉर्ट व जयपुर के एक फ्लैट तथा उनके दलाल उदयपुर निवासी सुमित कुमार के निवास पर भी एक साथ तलाशी ली है।

एएसपी बजरंग सिंह ने बताया कि दिव्या मित्तल के खिलाफ विभिन्न तीन मामलों में तलाशी चल रही है। आरोप है कि दिव्या ने एक मामले में परिवादी से दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। दिव्या परिवादी को परेशान भी कर रही थी। पीड़ित का यह भी कहना है कि उसे परेशान किया जा रहा था। उसे कभी बुलाया जाता है, कभी दलाल से बात कराई जाती है।

बजरंग सिंह ने बताया कि दिव्या मित्तल ने दो करोड़ के बजाय एक करोड़ में मामला रफा-दफा करने के लिए दलाल के माध्यम से पहले 25 लाख रुपये देने फिर बाकी 25 लाख की रकम बाद में देने के लिए रजामंदी की। दलाल सुमित कुमार उदयपुर का रहने वाला है। बजरंग सिंह ने बताया कि दिव्या के खिलाफ अन्य मामले भी हैं, इसलिए इस प्रकरण के साथ अब एक साथ सभी मामलों में भी उनके सभी ठिकानों पर जांच एक साथ की जा रही है।

पीड़ित ने एसीबी जयपुर को बताया था कि एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में उसका एफआईआर में नाम नहीं है, सिर्फ उसकी एक कंपनी है। इसके बावजूद एसओजी की दिव्या मित्तल उन्हें परेशान कर रही है और उनसे घूस के दो करोड़ रुपये की मांग कर उन्हें दलाल के पास भेजा जा रहा है।