40 पार के सदस्यों को जोड़ने के लिए किया जेसीआई इंडिया एसएमए जोन-5 का गठन

0
194

कोटा। जेसीआई इंडिया में 40 वर्ष से अधिक आयु वाले सदस्यों की नवीन संस्था जेसीआई इंडिया सीनियर मेम्बर्स एसोसिएशन जोन-5 का गठन किया गया है । कोटा में इस एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह कोटा के एक निजी होटल में आयोजित किया गया।

एसएमए सचिव नवनीत मोहता ने बताया कि जोन -5 की अध्यक्ष मीता अग्रवाल को पूर्व अध्यक्ष राजकुमार जैन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ एवं सचिव नवनीत मोहता, कोषाध्यक्ष मनीष चाण्डक एवं पार्लियामेंटरी घनश्याम मूंदड़ा, जोन चेयरमैन अवार्ड अनुपम शर्मा, वाईस चेयरमेन नितेश माहेश्वरी, अनिश बिरला, डॉ. राजेश मेठी, रतन माहेश्वरी, राजेन्द्र अग्रवाल, पंकज भण्डारी, मितेश लुनकर सहित क्लब के 40 सदस्यों को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय मांकड़ ने शपथ दिलवाईं।

इस संस्था की महिला सदस्यों के कार्यों को देखने वाली जोन डायरेक्टर अनुभा माहेश्वरी ने बताया की महिला विंग को आगे बढ़ाने के लिए भी कार्य किए जायेंगे। इंस्टालेशन ने साथ सदस्य ने रेटरो थीम में शामिल होकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। नवीन 40 सदस्यों शपथ ग्रहण के बाद एसोसिएशन में 340 सदस्य हो गए।

इसमें कोटा सहित जयपुर, जोधपुर, बालोतरा, चित्तौड़, व भरतपुर के सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम में पूर्व राजस्थान अध्यक्ष गौरव माहेश्वरी, योगेश चाण्डक, अनिश माहेश्वरी, रवि अग्रवाल, रजत आर्य, मेघना शक्तावत, सुशील जलान व मंडल पांच 2023 की मंडल अध्यक्ष नम्रता जोशी सहित 350 सदस्य मौजूद रहे।

अनुभवी सदस्यों से मिलेगा लाभ
मुख्य अतिथि मांकड़ ने इस अवसर पर कहा कि 40 वर्ष की आयु के जेसीआई इंडिया के सदस्य हमसे दूर हो जाते हैं, ऐसे में इन अनुभवी सदस्यों को पुन मुख्यधारा में जोडने के लिए जेसीआई इंडिया एसएमए का गठन किया गया है। इनके अनुभव व कार्य प्रणाली का लाभ समाजसेवी प्रोजेक्ट में जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि जेसीआई में महत्वपूर्ण पदो पर रह चुके सदस्य एसएमए में अपने अनुभव से एसोसिएशन के सेवाभावी कार्यों को नए कीर्तिमान तक पहुंचायेंगे।

नेत्ररोगी एवं दिव्यांगों के लिए करेंगे काम
जोन-5 की अध्यक्ष मीता अग्रवाल ने बताया कि बोर्ड बैठक में निर्णय के अनुसार जेसीआई इण्डिया एसएमए दिव्यांगों के लिए शिविर आयोजित कर उनके जीवन को आसान बनाने लिए हर संभव मदद करेगा। विभिन्न शिविरों के माध्यम से उन्हें सहायता उपकरण भेंट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी के साथ एसोसिएशन नेत्र रोगियों के लिए आगे आएगी और मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाएगी।