वृद्धाश्रम की जरूरत खत्म करने के कारणों पर विश्लेषण की जरूरत: भुवनेश गुप्ता

0
153

कोटा। लायंस क्लब कोटा सेंट्रल की ओर से वर्ष 2022 की महत्वर्ण रीजन चेयरमैन की आधिकारिक यात्रा एक निजी होटल में संपन्न हुई। क्लब के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233ई2 रीजन 16 के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता थे।

क्लब के सचिव कुंतीलाल जैन के अनुसार मुख्य आतिथ्य उदबोधन में भुवनेश गुप्ता ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन दिलीप कुमार तोषनीवाल द्वारा जारी तीन पुस्तकें नियमावली और लायन क्लब की रीति नीति को भली भांति समझने और क्लब की गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने वृद्धाश्रम की जरूरत को खत्म करने के कारणों पर विश्लेषण करने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि कोटा में लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा एक बड़ा प्रोजेक्ट अनुमोदित करवाने के प्रयास किए जाएंगे, जो शहर में मेडिकल सुविधा के लिए वरदान साबित हो सकता है।

उन्होंने इंटरनेशनल द्वारा क्लब सदस्यों के व्यक्तित्व विकास के लिए आयोजित ट्रेनिंग प्रोग्राम के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। साथ ही ‘सोच बदलो, जीवन बदल जायेगा’ थीम की अनुपालना करते हुए ‘गांव चलें, सेवा करें’ के प्राइम कार्यक्रम को गंभीरता से अमल में लाने का सुझाव दिया।

इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दिलीप कुमार तोषनीवाल का संदेश भी सुनाया गया। विशिष्ठ अतिथि बद्री विशाल माहेश्वरी ने पर्यावरण जागरूकता, महिला सशक्तिकरण, संस्कार निर्माण के प्रमुख सूत्रों पर कार्य करने की जरूरत को समझाया। उन्होंने कहा कि क्वालिटी सदस्य क्लब में जुड़ेंगे, तो क्लब और मजबूत होगा और सामाजिक गतिविधियां तेजी से बढ़ेंगी।

इस अवसर पर जोन चैयरमैन पुरुषोत्तम चित्तौड़ा, जीएसटी कॉर्डिनेटर और पूर्व रीजन चैयरमैन श्याम लाल गुप्ता और एरिया सेक्रेटरी दिनेश खुवाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मधु बाहेती ने किया व ध्वज वंदना कृष्णा गुप्ता ने की।

सदस्यों का जन्मदिन और वैवाहिक वर्षगांठ मनाई
क्लब अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने कहा कि क्लब सदस्यों को जोड़ने में छोटी-छोटी खुशियों को सेलिब्रेट करने से लोगों का जुड़ाव होता है। इस मौके पर अक्टूबर एवं नवंबर माह में जन्मे आठ सदस्यों का जन्मदिन और वैवाहिक वर्षगांठ मनाई गई । कोषाध्यक्ष कैलाश सेठिया ने बताया कि अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए ।