सबसे तेज दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक अल्ट्रावायलेट F77 लॉन्च, जानें रेंज

0
154

नई दिल्ली। अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव (Ultraviolette Automotive) कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 लॉन्च की है। स्पोर्ट लुक वाली ये बाइक तीन ऑप्शन एयरस्ट्राइक, लेजर और शैडो में खरीद पाएंगे। साथ ही, इसे दो वैरिएंट्स रेकॉन और ओरिजनल में लॉन्च किया गया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 3.80 लाख रुपए से लेकर 5.50 लाख रुपए तक है। लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है। इसकी टॉप स्पीड 150km/h है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्चिंग पर कंपनी ने कहा कि इसके सभी वैरिएंट्स के फीचर्स और टेक्नोलॉजी अलग है। इसके टॉप वैरिएंट में 10.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जो 307Km तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 29 kW की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये बाइक मोनोशॉक और इन्वर्टेड फॉर्क सेटअप के साथ आती है। इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है।

अल्ट्रावायलेट F77 के ओरिजनल और रेकॉन दोनों वैरिएंट्स 38.8 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं। इनकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये तीन राइडिंग मोड्स ग्लाइड, कॉम्बैट और ब्लास्टिक के साथ आती हैं। इस बाइक दो अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है, जिसमें 7.1 kWh पैक से 206Km और 10.3 kWh पैक से 307Km तक का ड्राइविंग रेंज मिलेगी। अब तक किसी भी कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में 10.3 kWh कैपेसिटी वाली बैटरी नहीं दी है।

1 घंटे की चार्जिंग में 75km का सफर: अल्ट्रावायलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर की मदद से 1 घंटे चार्जिंग में 75Km की रेंज देगी। वहीं, 1 घंटे की नॉर्मल चार्जिंग में ये 35Km की ड्राइविंग रेंज देगी। इसमें LED हेडलाइट्स, टेललैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स DRLs, स्मार्ट TFT डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं। कंपनी दोनों बाइक की बैटरी पर 8 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है।

स्पेशल एडिशन भी लॉन्च होगा: अल्ट्रावायलेट इस इलेक्ट्रिक बाइक का स्पेशल एडिशन भी लॉन्च करेगी। इसकी सिर्फ 77 यूनिट्स का प्रोडक्शन किया जाएगा। स्पेशल एडिशन को खास बनाने के लिए इसमें हर यूनिट को यूनिक नंबर और स्पेशन पेंट स्कीम शामिल होगी। इसके अलावा स्पेशल एडिशन का इंजन 40.2 bhp की पावर और 100Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये मॉडल महज 7.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 152 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।