निवेशक सेमिनार: फेवरेट यूटूबर से मिलने के लिए देश भर के निवेशक कोटा में उमड़े

0
190

कोटा। Investor Awareness Seminar: निवेशक जागरूकता कार्यक्रम के आगाज का समय सुबह 10 बजे का था, लेकिन देश -विदेश से आये निवेशक सुबह 8 बजे से ही यूआईटी ऑडिटोरियम के सामने अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड लेकर एकत्रित हो गए। जैसे ही 9 बजे गेट खुले निवेशक आतुर थे अपने फेवरेट यूट्यूबर से मिलने के लिए।

सही समय पर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। राजाराम लढा ने सबका स्वागत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने संदेश दिया ओवर ट्रेडिंग शेयर बाजार का कैंसर है। जब भी काम करें ओवर ट्रेडिंग से बचें।

यूआईटीओडिटोरियम श्रीनाथपुरम में रविवार को निवेशक जागरूकता की मास्टरक्लास का आयोजन सीए अनन्त लढ़ा फाउन्डर ‘इन्वेस्ट आज फोर कल’ द्वारा किया गया। सेमिनार में देश भर के चर्चित यू-ट्यूबर्स ने निवेश, मोटिवेशन, आय वृद्धि, एवं शेयर बाजार में धन कमाने की स्ट्रेटजी के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर ग्रुप डिस्कसन के साथ ही कोटा के निवेशकों के सवालों के जवाब भी दिए गए।

उसके बाद संजाल कावरा का सेशन था, उन्होंने फंटामेंटल के जरिए बताया कि फ्यूचर विनर्स को किस तरह से आइडेंटी फाई किया जाता है, जो आपके लिए संपति का निर्माण कर सके। उनके बाद में मिस्टर अनंत लढा ने बल्क डिग्री पर शेयर बाजार में स्विंग ट्रेडिंग की स्ट्रेटेजी पर विवरण दिया और कहा हर महीने कम से कम एक या दो बल्क मिलती हैं, जिसमें इंवेस्टर 3 से 5% पैसा एक ही दिन में कमा सकता है।

यूट्यूबर आशीष सोमाया जो व्हाइट टोक के सीओ हैं ने बताया कि किस तरह से 1970 में राइट कंट्री यूएस हुआ करती थी। वैसे ही 2022 में राइट कंट्री इन्वेस्टमेंट के लिहाज से आपका देश भारत है। यह देश अपने फोर्थ गेयर में आ चुका है। आपको आश्चर्य नहीं होगा, ये विश्व से अलग चलते हुए नई ऊंचाईया छुएगा।

यूट्यूबर पुष्कर राज ठाकुर ने ऑप्शन स्ट्रेटेजी को यूज करते हुए निवेशकों को रेगुलर इनकम जेनरेट करने के बारे में बताया। क्लासप्लस के सीओ गौरव ने बताया कि जितने भी ये इंवेस्टर जागरूकता फैलाने वाले हैं, कंटेंट क्रिएटर हैं, उनको सर्विस देने का ये काम करते हैं और ये उनके लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में उनकी मदद करते हैं।
साउथ के यूट्यूबर पीआर सुंदर ने बताया कि ऑप्शन ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी।

यूट्यूबर मुकुल अग्रवाल ने ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी पर प्रकाश डाला एवं निवेश गुरु पंकज लढा ने फ्यूचर ट्रेडिंग एल्गो के बारें में विस्तार से बताया। यूट्यूबर अरविन्द अरोरा, अभिषेक कार, हिमेश मदन, गुंजन, प्रिया जैन, नितीश राजपूत, हर्ष मल्होत्रा आदि ने भी निवेश को लेकर अपने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम के अंत में अनंत लढा ने सभी का आभार प्रकट किया