Skoda Enyaq rs iv इलेक्ट्रिक कार पेश, देगी 500 किमी. से अधिक रेंज

0
214
Skoda Enyaq iV

नई दिल्ली। स्कोडा ने आज अपनी Enyaq RS iV को पेश कर दिया है, जो सिंगल चार्ज पर 500 किमी की रेंज देने में सक्षम है। स्कोडा एक और मॉडल के साथ इलेक्ट्रिक कारों की अपनी रेंज का विस्तार कर रही है। जल्द ही लॉन्च होने वाली ये कार की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे है।

Skoda EV Range: कंपनी का दावा है कि इसका मोटर 295 बीएचपी की पॉवर और 460 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। WLTP के अनुसार, सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक कार 520 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक कार में 82 kWh की बैटरी पैक लगा हुआ है, जो 6.5 सेकेंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।स्कोडा का Enyaq RS मॉडल में RS स्पेसिफाईड इक्विपमेंट दिए गए हैं। इस ईवी में स्पोर्ट सस्पेंशन स्टैंडर्ड के रुप में आता है। इसमें 20 इंच का अलॉय व्हील मिलता है। वहीं ग्राहक अपने सुविधा अनुसार इसे 21 इंच में भी अपग्रेड करवा सकते हैं।

Skoda EV Look: RS लुक को हाई-ग्लॉस ब्लैक में पेंट किए गए ऐड-ऑन पार्ट्स की विशेषता है। इनमें रेडिएटर ग्रिल, फ्रंट एप्रन पर अटैचमेंट, विंडो फ्रेम, बाहरी मिरर कैप, रियर डिफ्यूज़र और स्कोडा लोगो और रियर पर मॉडल के नाम शामिल हैं। फ्रंट फेंडर एक्सक्लूसिव ग्रीन RS लोगो के सजा हुआ दिखाई दे रहा है, जो गाड़ी के लुक को एक अलग ही फील देता है। Enyaq RS के स्टैंडर्ड इक्विपमेंट में क्रिस्टल फेस भी शामिल है, जिसमें 131 LED रेडिएटर ग्रिल को बैकलाइट करते हैं। फुल एलईडी मैट्रिक्स मेन हेडलाइट्स और एलईडी रियर लाइट्स भी स्टैंडर्ड हैं।

इंटीरियर: इस गाड़ी में ब्लैक कलर के इंटीरियर दिए गए है, जो अंदर से बेहद स्पोर्टी लगते हैं। यह कार की सीट इंस्ट्रूमेंट पैनल और डोर पैनल पर कार्बन-लुक डेकोरेटिव स्ट्रिप्स, साथ ही एल्युमीनियम-डिज़ाइन पेडल कवर, हेडरेस्ट आदि से लैस है।