निवेश: डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 31 अक्टूबर को खुलेगा

0
218

कोटा। IPO News: डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड (DCX Systems Limited) का आईपीओ 31 अक्टूबर को पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ में 2 रुपए अंकित मूल्य के कुल 500 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयर्स शामिल हैं, जिसमें कुल 400 करोड़ रुपए तक का फ्रेश इश्यू है।

कुल 100 करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयर्स ऑफर फॉर सेल में शामिल है। ऑफर फॉर सेल में एनसीबीजी होल्डिंग्स इंक और वीएनजी टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रत्येक के 50 करोड़ रुपये शामिल हैं। डीसीएक्स सिस्टम्स आईपीओ का प्राइस बैंड 197-207 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

न्यूनतम 72 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 72 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है। निवेश के लिए 2 नवंबर तक यह इश्यू ओपन रहेगा। कंपनी आईपीओ से मिलने वाली रकम में से 110 करोड़ रुपये का उपयोग कर्ज भुगतान के लिया करेगी तथा वर्किंग कैपिटल जरूरतों की फंडिंग के लिए 160 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करेगी।

इसके अलावा, कंपनी अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, रानेल एडवांस्ड सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड में 44.88 करोड़ रुपये निवेश पूंजीगत व्यय के लिए करेगी और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए के भी राशि का उपयोग करेगी।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड और एनएसई में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और सैफरन कैपिटल एडवाइजरस प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के लीड मैनेजर हैं।