सात गांवों में बनेंगे सामुदायिक भवन, सीएसआर मद से स्वीकृत हुई राशि

0
172

कोटा। दीपावली से पहले रामगंजमंडी और पीपल्दा क्षेत्र के लोगों को लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से बड़ा तोहफा मिला है। दोनों विधानसभा क्षेत्र के छह गांवों में सामुदायिक भवन के निर्माण तथा एक के विस्तार के लिए सीएसआर मद से 142 लाख रुपए की लागत से राशि स्वीकृत हुई है।

स्पीकर ओम बिरला का प्रयास है कि कोटा-बूंदी की सभी पंचायत समिति क्षेत्रों में प्रमुख स्थानों पर वहां की आवश्यकता के अनुसार सामुदायिक भवनों, खेल मैदान, स्कूल के कक्षा कक्षों आदि का निर्माण या विस्तार किया जाए ताकि वहां के नागरिकों की जरूरतों की पूर्ति हो सके। इसी क्रम में रामगंजमंडी व पीपल्दा क्षेत्र में 6 सामुदायिक भवनों के निर्माण तथा एक के विस्तार की स्वीकृति करवाई गई है।

इन सामुदायिक भवनों में ग्रामीण अपने पारीवारिक कार्यक्रमों का आयोजन कर सकेंगे। इसके अलावा ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाने और उनमें कौशल संवर्धन के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का भी आयोजन हो पाएंगे।

रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र के खैराबाद पंचायत समिति के देवलीखुर्द, चेचट तथा कुदायला में सामुदायिक भवनों का निर्माण जबकि सालेड़ा की ढाणी में सामुदायिक भवन का विस्तार करवाया जाएगा। इसी तरह पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में इटावा पंचायत समिति के लक्ष्मीपुरा, अयाना और गैंता में भी सामुदायिक भवन का निर्माण होगा।

सीएसआर मद से इन सार्वजनिक भवनों के निर्माण के लिए राशि जिला प्रशासन को हस्तांतरित कर दी गई है। अब जिला प्रशासन संबंधित एजेंसी के माध्यम से निर्माण के लिए आगामी प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।