BMW M5 Competition 50 Jahre एम एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
153

नई दिल्ली। BMW M5 Competition 50 Jahre M Edition: अभी कुछ दिन पहले ही लग्जरी कार निर्माता बीएमडबल्यू ने दिवाली को ध्यान में रखते हुए अपनी नई एम5 कॉम्पीटीशन 50 जहरे एम एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस कार को 1.80 करोड़ रुपये में लाया गया है और जल्द ही इसका एक और मॉडल लॉन्च हो सकता है।

वैसे तो जहरे एडिशन में और भी बहुत सी कारें है, लेकिन M5 कॉम्पीटीशन को कुछ खास फीचर्स के साथ लाया गया है, जो इसे बाकी कारों से अलग बनाती है। नई कार में जबरदस्त फीचर्स के साथ खास एवेंट्यूरिन रेड पेंट शेड में लाया गया है। यह इसे बाकी सारी जहरे एडिशन कारों से अलग बनाता है। बीएमडब्ल्यू ने एम5 कॉम्पिटिशन 50 जहर एम एडिशन में डार्क टिंट इफेक्ट जोड़ा है, जो कि इसके हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स पर दिखाई देते हैं।

साथ ही बाकी जहरे वेरिएंट्स की तरह ही इसके आगे, पीछे और हब कैप पर अतिरिक्त एम बैज मिलते हैं। फीचर्स के रूप में इस कार में एक कार्बन फाइबर-फिनिश्ड रूफ, रेड ब्रेक कैलीपर्स के साथ 20-इंच ब्लैक अलॉय व्हील्स, ग्लॉस ब्लैक किडनी ग्रिल और ब्लैक रंग के एम स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम को शामिल किया गया है।

इंजन: बीएमडब्ल्यू एम5 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन के पावरट्रेन को नहीं बदला गया है। कार में बेस मॉडल के समान 4.4-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 625hp की पावर और 750Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया।

खास परफ़ॉर्मेंस: BMW जहरे एडिशन खास परफ़ॉर्मेंस कारों के रूप में आई है। खास M5 एडिशन केवल 3.3 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं बेहतर राइडिंग के लिए इस कार में यह एक्सड्राइव ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम, अडैप्टिव सस्पेंशन और तीन ड्राइविंग मोड- रोड, स्पोर्ट और ट्रैक से लैस है।

कंफर्ट एक्सेस सिस्टम से लैस: केबिन में एम5 कॉम्पिटिशन 50 जहरे को बहुत से लेटेस्ट फीचर्स के साथ लैस किया गया है। इसमें आपको 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम, सॉफ्ट क्लोज डोर्स और एक कंफर्ट एक्सेस सिस्टम से लैस किया गया है। साथ ही इस कार में ऑटो लॉकिंग, हैंड्स-फ्री टेलगेटएम्बिएंट लाइटिंग, 16-स्पीकर हरमन कार्डन साउंड सिस्टम और वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto शामिल हैं।