Maruti Swift Sport कार अगले साल पावरफुल इंजन के साथ होगी भारत में लॉन्च

0
356

नई दिल्ली। Maruti Suzuki Swift Sport: मारुति सुजुकी अगले साल ऑटो एक्सपो में स्विफ्ट स्पोर्ट को अनवील कर सकती है, जिसमें कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे और यह हैचबैक लुक में भी काफी पावरफुल और स्पोर्टी होगी।

फिलहाल यूरोपीय देशों में सुजुकी स्विफ्ट बिकती है और ज्यादातर संभावना है कि इसकी इंडियन मार्केट में भी एंट्री होगी। भारत में मारुति स्विफ्ट बिकती है, जिसकी कीमत 5.92 लाख रुपये से लेकर 8.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

अगले साल लॉन्च संभव: मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट अगले साल नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट के साथ ही लॉन्च हो सकती है। फिलहाल इसके इंजन और पावर की संभावित डिटेल्स देखें तो इसमें 1.4 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 48V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। स्विफ्ट स्पोर्ट्स में 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं।

पावरफुल और स्पोर्टी कार: मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट्स के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में अग्रेसिव होगी और इसके इंडिया स्पेसिफिक मॉडल में कई नए डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं। इसे HEARTECT प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। बाद बाकी इसमें ब्लैक आउट ग्रिल्स, पतले हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल और मल्टी स्पोक अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में काफी चीजें लेदर की होंगी और इसमें लेटेस्ट और अडवांस फीचर्स की भरमार देखने को मिलेगी। आने वाले समय में मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की बाकी डिटेल्स भी सामने आ जाएगी।